A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs IRE: बिना एक भी गेंद फेंके तीसरा T20 मैच हुआ रद्द, भारत ने 2-0 से जीती सीरीज

IND vs IRE: बिना एक भी गेंद फेंके तीसरा T20 मैच हुआ रद्द, भारत ने 2-0 से जीती सीरीज

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच में बारिश की वजह से एक भी ओवर का खेल नहीं हो पाया। इसके बाद अंपायर्स ने मैच को रद्द करने का फैसला किया है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : BCCI TWITTER Indian Cricket Team

India vs Ireland 3rd T20: भारत और आयरलैंड के बीच तीसरे टी20 मैच में बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। इसके बाद अंपायर्स ने मैच रद्द कर दिया। टीम इंडिया ने सीरीज के शुरुआती दो मैच जीते थे, जिससे जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में टीम इंडिया ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। 

इन खिलाड़ियों ने हासिल की लय 

आयरलैंड दौरे के लिए स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने चोट से उबरकर वापसी की थी। इन दोनों खिलाड़ियों ने पहले दो टी20 मैच में धमाकेदार गेंदबाजी की थी। इन खिलाड़ियों को एशिया कप में भी चुना गया है और इन्होंने एशिया कप से पहले लय हासिल कर ली है। दोनों खिलाड़ियों ने सीरीज के 2 मैचों में 4-4 विकेट अपने नाम किए हैं।

रिंकू सिंह ने दिखाया दम 

रिंकू सिंह ने आयरलैंड टूर पर टीम इंडिया के लिए टी20 में डेब्यू किया और वह अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सभी का दिल जीतने में सफल रहे। दूसरे टी20 मैच में उन्होंने 21 गेंदों में 38 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और तीन लंबे छक्के शामिल थे। उनके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ ने भी दूसरे टी20 मैच में 58 रनों की पारी खेली थी। 

जसप्रीत बुमराह की अगुआई में खेल रहे युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज से चीन में होने वाले एशियन गेम्स की तैयारी का मौका मिला जहां भारत ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में खेलेगा। क्योंकि सीनियर खिलाड़ी विश्व कप की तैयारियों में व्यस्त हैं। चीन में टीम की अगुआई करने वाले रुतुराज गायकवाड़ को वेस्टइंडीज दौरे पर अधिकतर समय बाहर बैठने के बाद लगातार दो मैच खेलने का मौका मिला। 

दोनों देशों की टीमें: 

आयरलैंड की टीम:

एंड्रयू बालबर्नी, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैम्फर, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, बैरी मैक्कार्थी, क्रेग यंग, ​​जोशुआ लिटिल, बेंजामिन व्हाइट, गैरेथ डेलानी, फिओन हैंड, रॉस अडायर , थियो वैन वोर्कोम। 

भारतीय टीम: 

यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, शाहबाज अहमद, जितेश शर्मा , आवेश खान

Latest Cricket News