A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs IRE : VVS Laxman के कोच बनने से इन खिलाड़ियों को फायदा!

IND vs IRE : VVS Laxman के कोच बनने से इन खिलाड़ियों को फायदा!

वीवीएस लक्ष्मण इससे पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटॉर रह चुके हैं। 

VVS Laxman- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES VVS Laxman

Highlights

  • वीवीएस लक्ष्मण को सौंपी गई है इस सीरीज के लिए कोच की जिम्मेदारी
  • राहुल द्रविड़ इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए इस वक्त इंग्लैंड में हैं
  • इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटॉर भी रह चुके हैं वीवीएस लक्ष्मण

IND vs IRE T20I Series : भारत और आयरलैंड के बीच दो टी20 मैचों की सीरीज रविवार से शुरू हो रही है। पहला मैच रविवार 26 जून और दूसरा मैच मंगलवार 28 जून को खेला जाएगा। टीम इंडिया इस सीरीज के लिए आयरलैंड पहुंच चुकी है। टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथ में है, वहीं उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार हैं। खास बात ये है कि इस सीरीज के लिए वीवीएस लक्ष्मण को टीम इंडिया का कोच की जिम्मेदारी दी गई है। वैसे तो भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ हैं, लेकिन राहुल द्रविड़ इस वक्त इंग्लैंड के साथ एक जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के साथ हैं। ऐसे में एनसीए अध्यक्ष वीवीएस लक्ष्मण कोचिंग की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। 

भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक और राहुल त्रिपाठी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले
वीवीएस लक्ष्मण इससे पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटॉर रह चुके हैं। आयरलैंड सीरीज के लिए जो टीम चुनी गई है, उसमें सनराइजर्स हैदराबाद के भी कुछ खिलाड़ी भी शामिल किए गए हैं। ऐसे में हो सकता है कि वीवीएस लक्ष्मण की कोचिंग में सनराइजर्स हैदराबाद के भी कुछ खिलाड़ी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए नजर आएं। टीम इंडिया के भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक और राहुल त्रिपाठी सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार का तो प्लेइंग इलेवन में होना पक्का है, क्योंकि वे तो इस टीम के उपकप्तान भी हैं। उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में ही टीम इंडिया के लिए चुना गया था, लेकिन पांच मैचों के बाद भी उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया था। वहीं राहुल त्रिपाठी को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है। ऐसे में पूरी संभावना है कि उमरान मलिक आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू कर लें। हालांकि राहुल त्रिपाठी इससे पहले केकेआर के लिए खेलते रहे हैं, वे इसी साल सनराइजर्स हैदराबाद में आए हैं और इस बार वीवीएस लक्ष्मण एनसीए के हेड बन चुके थे, इसलिए एसआरएच के साथ नहीं थे। 

 

आयरलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी टीम इंडिया में : भुवनेश्वर कुमार, राहुल त्रिपाठी, उमरान मलिक।

Latest Cricket News