A
Hindi News खेल क्रिकेट Umran Malik India Debut: उमरान मलिक को मिली टीम इंडिया की कैप, डबलिन में दिखेगा जम्मू एक्सप्रेस का जादू

Umran Malik India Debut: उमरान मलिक को मिली टीम इंडिया की कैप, डबलिन में दिखेगा जम्मू एक्सप्रेस का जादू

उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए 14 मैचों में 22 विकेट अपने नाम किए थे।

<p>उमरान मलिक को...- India TV Hindi Image Source : BCCI TWITTER उमरान मलिक को भुवनेश्वर कुमार ने सौंपी डेब्यू कैप

Highlights

  • उमरान मलिक को मिला टीम इंडिया के लिए डेब्यू का मौका
  • टी20 डेब्यू से पहले भुवनेश्वर कुमार ने उमरान को सौंपी टी20 कैप
  • भारत के लिए टी20 डेब्यू करने वाले 98वें खिलाड़ी बने उमरान मलिक

उमरान मलिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में इंतजार के बाद आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की कैप मिल गई है। मौजूदा सीरीज में टीम के उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने जम्मू एक्सप्रेस नाम से मशहूर उमरान को भारतीय टीम की कैप सौंपी। उमरान मलिक को आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन का फल मिल गया है और अब वह टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल से डेब्यू करने जा रहे हैं। वह भारत के लिए टी20 में कैप पाने वाले 98वें खिलाड़ी बने।

IPL 2022 में 14 मैचों में 22 विकेट लेकर अपनी रफ्तार और गेंदबाजी की कला से धूम मचाने वाले जम्मू के तेज गेंदबाज उमरान मलिक का नाम लगातार हर किसी की जुबां पर है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत उनका साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चयन हुआ। हालांकि पांचों मुकाबलों में वह बेंच पर रहे। लेकिन अब उनकी किस्मत खुल गई है और वह अब टीम इंडिया के लिए 150 से ऊपर की रफ्तार में गेंदबाजी करते नजर आएंगे।

IPL 2022 में दिखा उमरान की रफ्तार का जादू

उमरान मलिक ने जिस तरह आईपीएल में अपनी स्पीड से सभी को चौंकाया है उससे पूरी दुनिया हैरान थी। उन्होंने सभी 14 मुकाबलों में सबसे तेज गेंद फेंकने का अवार्ड भी जीता। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्होंने सबसे तेज 157 किमी/घंटे की स्पीड से गेंद फेंकी थी। आखिरी फाइनल मैच तक यह गेंद सीजन की और टूर्नामेंट इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद थी। लेकिन खिताबी मैच में गुजरात टाइंटस के कीवी गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने उनसे यह उपलब्धि छीन ली थी।

Image Source : India TVIPL 2022 में उमरान मलिक की स्पीड का दिखा था जलवा

उमरान मलिक का IPL करियर कैसे शुरू हुआ?

आपको बता दें कि 2021 आईपीएल का दूसरा चरण कोरोना से प्रभावित होने के बाद दुबई में होना था। सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज टी नटराजन कोरोना संक्रमित हो गए। इसके बाद टीम में एंट्री हुई उमरान मलिक की। उन्होंने उस सीजन 3 मैच खेले और कुल 2 विकेट लिए। लेकिन उन्होंने दुनिया को अपनी गति से दस्तक दे दी थी कि भारत के पास एक तेजतर्रार गेंदबाज आ गया है। इसके बाद आईपीएल 2022 में उन्होंने 14 मुकाबलों में 22 विकेट अपने नाम कर लिए।

 

Latest Cricket News