A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NED: नेट्स पर इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को किया परेशान, विराट-रोहित ने की तारीफ

IND vs NED: नेट्स पर इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को किया परेशान, विराट-रोहित ने की तारीफ

IND vs NED: भारत और नीदरलैंड के बीच 27 अक्टूबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में मैच खेला जाएगा।

Virat Kohli, Rohit Sharma, Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES रोहित शर्मा और विराट कोहली

IND vs NED: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने शानदार आगाज किया। भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को हाई वोलटेज मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया। इसके बाद भारतीय टीम सिडनी में होने वाले भारत-नीदरलैंड मैच के लिए वहां रवाना हो गई। भारत को अपना अगला मैच 27 अक्टूबर को खेलना है। इस मैच के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी नेट्स पर जमकर मेहनत कर रहे हैं। प्रैक्टिस सेशन के दौरान भारतीय तेज गेंदबाजों ने हिस्सा नहीं लिया। जिसके बाद पाकिस्तान के एक गेंदबाज ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को गेंदबाजीं की।

विराट और रोहित ने की तारीफ

पाकिस्तान की 'ए' टीम की प्रतिनिधित्व कर चुके मोहम्मद इरफान (जूनियर) भारतीय टीम के नेट सत्र के बाद यहां के सिडनी क्रिकेट मैदान पर विराट कोहली के साथ सेल्फी नहीं खींच पाने से निराश दिखे। छह फीट छह इंच लंबे इस तेज गेंदबाज ने भारतीय टीम के नेट सत्र के बाद पीटीआई से कहा कि, ‘‘विराट कोहली चले गए। रोहित भाई के साथ एक सेल्फी ली है, कोहली का एक मिल जाता तो अच्छा होता।’’ वह पिछले तीन सालों से सिडनी में रह रहे हैं। वह भारतीय टीम के नीदरलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप मैच से पहले नेट सत्र का मुख्य आकर्षण रहे। अलग तरह से गेंदबाजी करने वाले इरफान पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर की तरह के एक्शन से गेंदबाजी करते हैं। तनवीर बायें हाथ के गेंदबाज थे तो वहीं इरफान दायें हाथ के गेंदबाज हैं। अपने कद की वजह से 27 साल का यह गेंदबाज पिच की ‘गुड लेंथ’ से भी अच्छी उछाल प्राप्त करता है। 

उन्होंने भारतीय टीम के नेट सत्र में अपनी गेंदों से मिल रहे उछाल से दिनेश कार्तिक को परेशान किया। भारतीय कप्तान रोहित और दिग्गज कोहली उनकी गेंदबाजी की तारीफ कर चुके हैं। इरफान ने कहा, "मैं गुड लेंथ के आस पास गेंद को टप्पा खिलाता हूं। मैं अपने कद के कारण हर तरह के बल्लेबाजों को परेशान करता हूं। जब रोहित शर्मा और विराट कोहली आपकी तारीफ करते हैं, तो आपको और क्या चाहिए। रोहित भाई ने मुझे भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।" 

इरफान न्यू साउथ वेल्स के पश्चिमी उपनगर जिले के लिए ग्रेड क्रिकेट खेलते हैं, और अपने पीआर (स्थायी निवास) का इंतजार कर रहे हैं, जो ऑस्ट्रेलिया में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भागीदारी के लिए उनका रास्ता आसान बनाएगा। इरफान ने कहा, "यह एक अच्छा अनुभव है, लेकिन मैं आपको बता दूं कि मैंने वाटर एंड पावर डेवलपमेंट अथॉरिटी (डब्लयूएपीडीए) के लिए 22 प्रथम श्रेणी के मैच और कायद ए आजम ट्रॉफी के तीन सीजन खेले हैं। मैं लाहौर कलंदर्स, मुल्तान सुल्तान्स और क्वेटा ग्लेडियेटर्स के लिए पाकिस्तान सुपर लीग के तीन सीजन में खेला हूं।" इस गेंदबाज ने कहा, "जब मुझे पीएसएल में मौका मिलना बंद हो गया, तो मैं ऑस्ट्रेलिया आ गया। जाहिर तौर पर मैंने पाकिस्तान के लिए खेलने का सपना देखा था। मैं पाकिस्तान ‘ए’ के लिए बाबर आजम के साथ खेला हूं।" इरफान ने कहा कि वह अब बिग बैश लीग (बीबीएल) की किसी टीम से करार हासिल करना चाहते हैं। 

Latest Cricket News