A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ: एक नया दुश्मन आया सामने, टीम इंडिया इस वजह से हार सकती है वनडे सीरीज

IND vs NZ: एक नया दुश्मन आया सामने, टीम इंडिया इस वजह से हार सकती है वनडे सीरीज

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच क्राइस्टचर्च के हेग्ली ओवल में खेला जाएगा। भारतीय टीम वनडे सीरीज में फिलहाल 0-1 से पीछे है।

Team India during ODI series against New Zealand- India TV Hindi Image Source : GETTY Team India during ODI series against New Zealand

IND vs NZ: भारतीय टीम को सेमीफाइनल में हार के साथ टी20 वर्ल्ड कप से अपना बोरिया बिस्तर समेटना पड़ा। एडिलेड ओवल में हुए इस मैच में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर शर्मसार किया। इसके बाद रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसे सीनियर प्लेयर्स रेस्ट करने के लिए निकल गए और हार्दिक पंड्या की अगुवाई में भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर पहुंची। भारत ने टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ कर दिया। इसके बाद बारी आई वनडे सीरीज की। तीन मैच की वनडे सीरीज की शुरुआत टीम इंडिया ने हार से की। अगर टीम के सामने खड़ा दुश्मन नहीं हटा तो इसका अंत भी हार से हो सकता है।

टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज में सूर्या से बड़ी पारी की उम्मीदें

Image Source : APSuryakumar Yadav

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारतीय टीम ने सीनियर प्लेयर्स की गैरमौजूदगी के बावजूद अपने फैंस को मुस्कुराने की वजह दी। टीम इंडिया ने खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट की सीरीज में कीवियों का 1-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने शतक लगाकर भारतीय फैंस का भरपूर मनोरंजन किया। भारतीय टीम फिलहाल न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज खेल रही है। फैंस को सूर्या से ऐसी ही पारी की उम्मीद लिमिटेड ओवर के बड़े फॉर्मेट में भी है।

सूर्या के पास वनडे में एक बड़ी पारी खेलने का मौका

Image Source : GETTYTeam India during ODI series against New Zealand

भारत को सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच क्राइस्टचर्च के हेग्ली ओवल में खेलना है। यहां पर SKY के पास फैंस की उम्मीदों को पूरा करने का मौका होगा। वह एक बड़ी पारी खेलकर वनडे में भी अपना सिक्का जमा सकते हैं लेकिन इसके लिए उन्हें क्राइस्टचर्च में कमर कसकर तैयार अपने दुश्मन को काबू में करना होगा।

क्राइस्टचर्च में इस वजह से बिगड़ सकता है भारत का खेल

Image Source : GETTYTeam India during ODI series against New Zealand

भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 0-1 से पीछे है। क्राइस्टचर्च में होने वाले तीसरे और अंतिम मैच में उसके पास बराबरी हासिल करने और सीरीज बचाने का मौका होगा। यानी हेग्ली ओवल में सूर्यकुमार की बड़ी पारी और टीम इंडिया की जीत दोनों मुमकिन हो सकती है। लेकिन इसे भारतीय खिलाड़ी सिर्फ अपने प्रदर्शन से मुमकिन नहीं बना सकते। इसके लिए उन्हें एक ऐसी चीज का काबू में करना होगा जिसपर उनका कोई बस नहीं चल सकता।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को क्राइस्टचर्च में होने वाले मैच के दौरान लगभग 4 घंटे तक बारिश का अनुमान है। अगर इतनी बारिश होती है तो हैमिल्टन में हुए पिछले मैच की तरह यह मैच भी धुल सकता है। अगर ऐसा हुआ तो वनडे सीरीज में भारतीय टीम का ठीक वही हाल होगा जो टी20 सीरीज में कीवियों का हुआ था।  

      

Latest Cricket News