A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ : चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए अजिंक्य राहणे, ईशांत शर्मा और रविंद्र जडेजा

IND vs NZ : चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए अजिंक्य राहणे, ईशांत शर्मा और रविंद्र जडेजा

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच से अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा और रविंद्र जडेजा बाहर हो गए हैं।

IND vs NZ, Ajinkya Rahane, Ishant Sharma, Ravindra Jadeja- India TV Hindi Image Source : TWITTER/BCCI  Ajinkya Rahane, Ishant Sharma and Ravindra Jadeja

Highlights

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे रहाणे, ईशांत और जडेजा
  • चोट के कारण इन तीनों खिलाड़ियों को दूसरे टेस्ट में दिया गया है आराम
  • न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं

खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर होने की कगार पर खड़े भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और ऑवराउंडर रविंद्र जडेजा को चोटों के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। खराब मौसम के कारण मैच देर से शुरू होने की उम्मीद है। 

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा ,‘‘ रहाणे को हैमस्ट्रिंग खिंचाव है जो कानपुर में पहले टेस्ट के आखिरी दिन फील्डिंग के दौरान आया था। वह पूरी तरह से ठीक नहीं हो सके हैं तो दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे।’’ ईशांत के बायें हाथ की ऊंगली में चोट है। 

बयान में कहा गया ,‘‘ कानपुर टेस्ट के आखिरी दिन ईशांत के बायें हाथ की ऊंगली की हड्डी खिसक गई जिससे वह भी दूसरा टेस्ट नहीं खेल सकेगा।’’ सबसे बड़ा झटका हालांकि जडेजा का बाहर होना है जिन्हें बाजू में चोट लगी है। 

बयान में कहा गया ,‘‘ ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के दाहिने हाथ में चोट लगी थी। स्कैन के बाद पता चला कि उसके हाथ में सूजन है। उसे आराम की सलाह दी गई है और वह भी दूसरा टेस्ट नहीं खेल सकेगा।’’ 

इस बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी कोहनी की चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। 

Latest Cricket News