A
Hindi News खेल क्रिकेट 1-0 से पीछे होकर भी टीम इंडिया बड़े फायदे में, दूसरा मैच रद्द होते ही न्यूजीलैंड को बड़ा नुकसान

1-0 से पीछे होकर भी टीम इंडिया बड़े फायदे में, दूसरा मैच रद्द होते ही न्यूजीलैंड को बड़ा नुकसान

IND vs NZ: दूसरा वनडे रद्द होने का बाद टीम इंडिया को बड़ा फायदा हुआ है।

Team India- India TV Hindi Image Source : AP टीम इंडिया

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी कर रही थी, लेकिन मात्र 12.5 ओवरों के बाद बारिश के चलते ये मुकाबला पूरा ही नहीं हो पाया। टीम इंडिया का स्कोर 1 विकेट पर 89 रन था। इस सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने जीता था और वो सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए हैं। हालांकि दूसरे मैच के रद्द होने के बाद भी टीम इंडिया को एक बड़ा फायदा हुआ है।

टीम इंडिया को मिला फायदा

भारत क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग (सीडब्ल्यूसीएसएल) तालिका में शीर्ष पर बरकरार है, जबकि मेजबान न्यूजीलैंड रविवार को हैमिल्टन में बारिश के कारण दूसरा मैच रद्द होने के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गया। मैच बारिश के खतरे के बीच शुरू हुआ, लेकिन टॉस होने तक कोई बारिश नहीं हुई। मेजबान न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना और भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और शुभमन गिल ने पांचवें ओवर में 22/0 रन बना, तब बारिश के कारण पहली बार खेल को रोका गया। हर निरीक्षण पर भारी बारिश की आशंका के साथ काफी देरी हुई। अंत में, मैच लगभग साढ़े तीन घंटे के बाद फिर से शुरू हुआ, जिसे 29 ओवर का कर दिया गया।

बारिश के चलते नहीं हुआ मुकाबला

लंबे ब्रेक ने धवन को टिकने का मौका नहीं दिया और मैट हेनरी ने उन्हें दूसरी गेंद पर चलता किया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने गिल के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि, फिर से बारिश ने बाधा उत्पन्न किया, जिससे खिलाड़ी मैदान से बाहर चले गए और मैच को रद्द कर दिया गया। मैच धुलने के बाद न्यूजीलैंड और भारत को पांच-पांच अंक मिले। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग तालिका में बदलाव देखा गया।

वर्ल्ड कप का मेजबान है भारत

भारत टूर्नामेंट के मेजबान होने के कारण आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए स्वचालित रूप से क्वालीफाई कर लेगा, लेकिन फिर भी 134 अंकों के साथ शीर्ष पर है। न्यूजीलैंड अब इंग्लैंड के ठीक नीचे 125 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है और 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में तीसरे और अंतिम वनडे मैच में उनके लिए एक जीत, उन्हें सीडब्ल्यूसीएसएल तालिका में तीसरे से शीर्ष पर ले जाएगी।

Latest Cricket News