A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ: पांड्या ने चिपका लिया बॉल फेविकोल से! इस कैच ने किया सबको हैरान, VIDEO

IND vs NZ: पांड्या ने चिपका लिया बॉल फेविकोल से! इस कैच ने किया सबको हैरान, VIDEO

भारत और न्यूजीलैेंड के बीच दूसरे वनडे मैच के दौरान स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी करते हुए एक ऐसा कैच लपका जिसने सबको हैरान कर दिया।

Hardik Pandya took an amazing catch vs New Zealand- India TV Hindi Image Source : TWITTER Hardik Pandya took an amazing catch vs New Zealand

न्यूजीलैंज के खिलाफ मैच के 10वें ओवर में रायपुर के मैदान पर हार्दिक पांड्या ने जो किया वह ज्यादातर लोगों ने शायद पहले नहीं देखा होगा। न्यूजीलैंड की टीम टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई। उसे पहले ओवर से ही झटके लगने का सिलसिला शुरू हो गया। सातवें ओवर तक उसके टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाज क्रीज छोड़ चुके थे। न्यूजीलैंड की पारी के 10वें ओवर में गेंद हार्दिक पांड्या के हाथों में थी और सामने खड़े थे सलामी बल्लेबाज डेवन कॉनवे। वह सात रन बनाकर क्रीज पर खड़े संघर्ष कर रहे थे।

पांड्या के कैच ने लूट ली महफिल

हार्दिक पांड्या ने अपने पहले ओवर की चौथी गेंद को ऑफ स्टंप पर लेंथ डिलीवरी डाली। कॉनवे ने स्ट्रेट ड्रइव किया पर गेंद ने थोड़ी दूरी को हवा के रास्ते तय किया। इससे पहले कि यह गेंदबाज पांड्या के बाएं तरफ टप्पा खाती उन्होंने बिजली की गति से उसे लपक लिया। गेंद उनके हाथों से इस तरह चिपकी जैसे हाथों में फिविकोल लगा हो। रिफ्लेक्स एक्शन में लिए गए इस कैच ने कॉनवे के साथ साथ खुद हार्दिक को भी हैरान कर दिया।

गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

सीरीज में पहले मैच को जीतकर 1-0 की बढ़त बना चुकी टीम इंडिया ने दूसरे मुकाबले का भी शानदार आगाज किया। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर थोड़े सोचने, कंफ्यूज होने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इस फैसले के सुपरहिट होने पर मोहम्मद शमी ने अपने पहले ओवर में ही मुहर लगा दी। उन्होंने अपनी पांचवीं गेंद पर कीवी सलामी बल्लेबाज फिन एलन को चलता कर दिया। वह खाता तक नहीं खोल सके। शमी ने मेडन विकेट के साथ अपने ओवर को खत्म किया।      

टीम को दूसरी सफलता मोहम्मद सिराज ने दिलाई जिन्होंने छठे ओवर में हेनरी निकल्स को शुभमन गिल के हाथों कैच कराया। निकल्स ने 10 के स्ट्राइक रेट से 20 गेंदों में  2 रन बनाए। एकबार फिर से शमी पार्टी में आए। उन्होंने डैरिल मिचेल को 1 के निजी स्कोर पर अपनी ही गेंद पर लपक लिया। इसके बाद, बारी आई हार्दिक पंड्या के  मैजिकल कैच लेने की जिसने स्टेडियम में मौजूदा हजारों दर्शकों के साथ टीवी, मोबाइल और कंप्यूटर पर देख रहे दुनिया भर के लाखों-करोड़ों लोगों को भी हैरान कर दिया।

Latest Cricket News