A
Hindi News खेल क्रिकेट पृथ्वी शॉ नहीं, ये खिलाड़ी लेगा तीसरे टी20 में ईशान की जगह! सीरीज जीत के लिए लिया जाएगा फैसला

पृथ्वी शॉ नहीं, ये खिलाड़ी लेगा तीसरे टी20 में ईशान की जगह! सीरीज जीत के लिए लिया जाएगा फैसला

ईशान किशन लगातार टी20 फॉर्मेट में खराब प्रदर्शन कर रहे हैं और ऐसे में उन्हें तीसरे टी20 में बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

Ishan Kishan- India TV Hindi Image Source : GETTY Ishan Kishan

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 7 विकेट से मात दी। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। हालांकि इस मुकाबले को जीतने में टीम इंडिया को खासी मशक्कत करनी पड़ गई। मात्र 100 रनों का पीछा कर रही टीम इंडिया को जीत हासिल करने में 19.5 ओवर लग गए। ऐसे में सीरीज जीत हासिल करने के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या टीम में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं। खासकर टीम से लगातार फ्लॉप हो रहे ईशान किशन को बाहर किया जा सकता है।

ईशान के बल्ले से नहीं आ रहे रन

ईशान किशन का प्रदर्शन टी20 फॉर्मेट में लगातार खराब ही रहा है। ईशान किशन दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ डबल सेंचुरी के बाद फ्लॉप रहे हैं और 8 पारियों में सिर्फ 93 रन बना पाए हैं। पिछले मैच में भी ये खिलाड़ी सिर्फ 19 रन बनाकर आउट हो गया और ऐसा करने के लिए उन्हें 32 गेंद लग गईं। उनकी जगह टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को लाया जा सकता है। जितेश विकेटकीपिंग के अलावा मिडिल ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। वहीं अगले मुकाबले में मैनेजमेंट शुभमन गिल के साथ राहुल त्रिपाठी को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंप सकते हैं।

Image Source : ptijitesh sharma

आईपीएल के प्रदर्शन के बाद मिला टीम में मौका

आईपीएल टीम पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को भारतीय टीम में श्रीलंका सीरीज के वक्त शामिल किया गया था। इसके बाद इस खिलाड़ी को अब न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भी चुना गया है। सेलेक्टर्स ने दरअसल जितेश शर्मा को बुलावा भेजकर उन्हें आईपीएल 2022 में उनके प्रदर्शन का इनाम दिया है। जितेश ने आईपीएल के पिछले सीजन में 12 मैचों में 163.64 की स्ट्राइक रेट से 234 रन बनाए थे। हालांकि इस खिलाड़ी को अभी तक भारत की जर्सी में खेलने का मौका नहीं मिल पाया है।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

Latest Cricket News