A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ : टीम इंडिया में इस स्टार खिलाड़ी की होगी वापसी, दो पर सस्पेंस

IND vs NZ : टीम इंडिया में इस स्टार खिलाड़ी की होगी वापसी, दो पर सस्पेंस

IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली वन डे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किसी भी वक्त किया जा सकता है।

Jasprit Bumrah - India TV Hindi Image Source : GETTY Jasprit Bumrah

IND vs NZ Team India BCCI : भारत और श्रीलंका के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज जारी है। पहले दो मैच हो चुके हैं और भारतीय टीम ने दोनों मैच जीतकर सीरीज में बढ़त भी बना ली है। आखिरी मैच 15 जनवरी रविववार को खेला जाएगा। इस सीरीज के तुरंत बाद टीम इंडिया न्यूजीलैड से भिड़ेगी। इस सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी को खेला जाएगा। इस बीच न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान अभी तक नहीं किया जा सका है, लेकिन अब सीरीज शुरू होने में काफी कम वक्त बचा है, ऐसे में माना जा रहा है कि कभी भी टीम का ऐलान किया जा सकता है। बीसीसीआई ने नई सेलेक्शन कमेटी का ऐलान कर दिया है, जिसकी अगुवाई चेतन शर्मा ही कर रहे हैं, लेकिन बाकी मैंबर बदल गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया कैसी होगी, इसको लेकर सूत्रों के हवाले से कुछ खबरें सामने आ रही हैं। 

Image Source : APRavindra Jadeja

रवींद्र जडेजा की न्यूजीलैंड सीरीज से हो सकती है वापसी 
टीम इंडिया न्यूजीलैंड से पहले तीन मैचों की वन डे सीरीज खेलेगी और उसके बाद इतने ही मैचों की टी20 सीरीज होगी, लेकिन माना जा रहा है कि दोनों के लिए एक साथ ही भारतीय टीम का ऐलान किया जाएगा। टीम इंडिया के सेलेक्शन से पहले तीन खिलाड़ियों पर सस्पेंस बना हुआ है। माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड सीरीज से टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की वापसी हो सकती है, लेकिन उनके नाम पर विचार तब किया जाएगा, जब एनसीए की ओर से क्लीयरेंस मिल जाएगी। खबर है कि रवींद्र जडेजा अब पूरी तरह से फिट हैं और न्यूजीलैंड सीरीज से वापसी करते हुए नजर आएंगे। रवींद्र जडेजा एशिया कप के बाद से ही भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। एशिया कप के शरुआती मैच उन्होंने खेले थे, लेकिन इसी बीच वे चोटिल हो गए और टीम से बाहर हो गए। इसके बाद वे विश्व कप वाली टीम का भी हिस्सा नहीं बन पाए। अब उनकी वापसी की संभावनाएं काफी प्रबल नजर आ रही हैं। 

Image Source : Getty ImagesJasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह और संजू सैमसन के सेलेक्शन पर सस्पेंस जारी 
भारत के दो खिलाड़ियों पर अभी सस्पेंस बना हुआ है। जसप्रीत बुमराह की शायद न्यूजीलैंड सीरीज में भी वापसी न हो पाए। कहा तो यहां तक जा रहा है कि न्यूजीलैंड सीरीज के बाद जब टीम इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज में होगा, उसके भी शुरुआती मैच वे मिस कर सकते हैं। वैसे भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज काफी अहम होगी, इसलिए बीसीसीआई और सेलेक्शन कमेटी जसप्रीत बुमराह को लेकर कोई भी रिस्क लेना नहीं चाहेगी। वहीं संजू सैमसन को लेकर भी अभी तक कुछ पक्का नहीं है। संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में चोटिल हो गए थे, इसके बाद वे बाकी मैचों से भी बाहर रहे। उनकी चोट कैसी है, इसको लेकर अभी तक कोई भी अपडेट सामने नहीं आया है, इसलिए हो सकता है कि वे भी चोट के कारण इसी सीरीज का हिस्सा न रहें। लेकिन इन सभी बातों पर मोहर तभी लगेगी, जब सेलेक्शन कमेटी की ओर से भारतीय टीम का ऐलान कर दिया जाए। देखना होगा कि कौन कौन से खिलाड़ियों को इस टीम में जगह मिलती है और कौन बाहर रहता है। 

Latest Cricket News