A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ: रोहित शर्मा का चौंकाने वाला फैसला, इस स्टार खिलाड़ी को कर दिया प्लेइंग 11 से बाहर

IND vs NZ: रोहित शर्मा का चौंकाने वाला फैसला, इस स्टार खिलाड़ी को कर दिया प्लेइंग 11 से बाहर

IND vs NZ: रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में अपनी प्लेइंग 11 में दो बड़े बदलाव किए हैं। उन्होंने एक स्टार खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया।

IND vs NZ- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

ODI World Cup 2023, IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे वर्ल्ड कप का मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले चोटिल हुए हार्दिक पांड्या इस मैच में मौजूद नहीं है। ऐसे में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया गया है। वहीं रोहित शर्मा ने इस मैच में एक और बदलाव करते हुए अपने एक स्टार खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया है। रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप में खिलाया तो, लेकिन उसे प्रदर्शन करने के लिए ज्यादा मौके नहीं दिया।

रोहित शर्मा ने इस स्टार खिलाड़ी को किया बाहर

वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की प्लेइंग में जो बदलाव किया गया है उसे देख हर कोई हैरान है। रोहित शर्मा ने इस मैच में स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बाहर कर मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया है। शमी वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला मैच खेल रहे हैं। शार्दुल ठाकुर ने इस वर्ल्ड कप तीन मैच खेले हैं। जहां उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ 6 ओवर, पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर और बांग्लादेश के खिलाफ 9 ओवर फेंकने का मौका मिला। वह बांग्लादेश के खिलाफ भी ज्यादा ओवर नहीं फेंकते, लेकिन बीच मैच में हार्दिक की इंजरी के कारण उन्हें 9 ओवर डालने का मौका मिल गया।

क्यों लिया ये फैसला?

हार्दिक पांड्या की इंजरी के कारण टीम इंडिया को दोहरी मार लगी है। वह बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी टीम के लिए कमाल करते हैं। हार्दिक के प्लेइंग 11 से बाहर हो जाने के बाद रोहित शर्मा को टीम कॉम्बिनेशन सही करना था। ऐसे में उन्होंने टीम में एक बल्लेबाज और गेंदबाज को शामिल किया। यही कारण हो सकता है कि रोहित शर्मा ने शार्दुल को टीम के बाहर कर  शमी को मौका दिया है। वर्ल्ड कप में शमी का रिकॉर्ड भी काफी शानदार रहा है। उन्होंने 11 मैचों में 31 विकेट झटके हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

Latest Cricket News