A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ : टीम इंडिया के लिए आसान नहीं होगा मुकाबला, जानिए हेड टू हेड आंकड़े

IND vs NZ : टीम इंडिया के लिए आसान नहीं होगा मुकाबला, जानिए हेड टू हेड आंकड़े

IND vs NZ T20I Head to Head : भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच टी20 मैचों के हेड टू हेड पर अगर आप नजर डालेंगे तो चौंक भी सकते हैं।

Hardik Pandya and kane williamson- India TV Hindi Image Source : GETTY Hardik Pandya and kane williamson

IND vs NZ T20I Head to Head : भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है। टीम इंडिया के लिए टी20 विश्व कप 2022 का सफर कुछ खास नहीं रहा। टीम सेमीफाइनल में तो जगह बनाने में कामयाब रही, लेकिन वहां उसे इंग्लैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा और एक बार फिर आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह गया। इस बीच टीम इंडिया के वो खिलाड़ी जो न्यूजीलैंड नहीं गए हैं, ऑस्ट्रेलिया से सीधे भारत लौट आए हैं और बाकी टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में न्यूजीलैंड पहुंच गई है। भारत के कई बड़े और दिग्गज खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं, ऐसे में टीम इंडिया के लिए ये सीरीज आसान नहीं होने वाली। अगर आप इन दोनेां टीमों के बीच अब तक खेले गए टी20 इंटरनेशनल मैचों के आंकड़े देखें तो वहां भी इस बात की तस्दीक होती है। 

Image Source : ptiHardik Pandya

भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 इंटरनेशनल में हेड टू हेड आंकड़े 
टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 21 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले हुए हैं, इसमें से 11 मैच टीम इंडिया ने अपने नाम किए हैं, वहीं नौ मैच न्यूजीलैंड ने जीते हैं। एक मैच ऐसा भी रहा, जिसमें रिजल्ट ही नहीं आया। यानी इन आंकड़ों को देखकर समझ सकते हैं कि मुकाबला बराबरी का है। भले भारती टीम दो मैच ज्यादा जीती हो, लेकिन ये पक्का है कि जब मैच होगा तो टक्कर करीब करीब बराबर की होगी और पूरा रोमांच भी देखने के लिए मिलेगा। खास बात ये भी है कि न्यूजीलैंड की टीम अपने घर में खेलेगी और पूरी मजबूती के साथ मैदान पर उतरेगी। वहीं भारतीय टीम बड़े खिलाड़ियों के बगैर युवा ब्रिगेड के भरोसे मुकाबला करेगी। 

Image Source : APkane williamson

 

भारत की टी20 टीम: हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, इशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह,  हर्षल पटेल, मो सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक। 

न्यूजीलैंड की टी20 टीम: केन विलियमसन, माइकल ब्रेसवेल, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, लॉकी फर्ग्यूसन, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर।

Latest Cricket News