A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs PAK: 'BCCI को चला रही है BJP सरकार,' पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चीफ ने जय शाह और अरुण धूमल को भी घसीटा

IND vs PAK: 'BCCI को चला रही है BJP सरकार,' पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चीफ ने जय शाह और अरुण धूमल को भी घसीटा

भारत ने 2005-06 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। वहीं दोनों देशों के बीच 2012 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है।

<p>सौरव गांगुली, जय शाह...- India TV Hindi Image Source : BCCI, PCB सौरव गांगुली, जय शाह (बाएं) और एहसान मनी (दाएं)

Highlights

  • भारत ने 2005-06 से नहीं किया पाकिस्तान का दौरा
  • पूर्व PCB चीफ ने बीजेपी पर लगाया बीसीसीआई में हस्तक्षेप का आरोप
  • एहसान मनी ने जय शाह और अरुण धूमल के नाम का किया जिक्र

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व चेयरमैन एहसान मनी ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए कहा कि, बीसीसीआई या भारत के साथ हमारे रिश्ते अच्छे थे लेकिन बीजेपी (BJP) सरकार के आने के बाद हस्तक्षेप बढ़ा और इस रिश्ते को आगे बढ़ाना मुश्किल होता गया। उन्होंने साफतौर पर भारत के गृहमंत्री और उनके बेटे व बीसीसीआई के मौजूदा सचिव का नाम लेते हुए यह बात कही।

एहसान मनी ने क्रिकेट पाकिस्तान से लंदन में बातचीत की और कहा कि,"बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली जरूर हैं लेकिन क्या कभी किसी को यह जानकर हैरानी हुई की बोर्ड के सचिव कौन हैं? जय शाह हैं और वह अमित शाह के बेटे हैं। इसके अलावा बीसीसीआई कोषाध्यक्ष (अरुण सिंह धूमल) बीजेपी मंत्री (अनुराग ठाकुर) के भाई हैं। असली कंट्रोल इन लोगों के हाथ में है और बीजेपी ही बीसीसीआई को रिश्तों के मामले में डायरेक्ट करती है। हमने कभी उन्हें धोखा नहीं दिया लेकिन हम अपने सम्मान का बलिदान नहीं कर सकते।"

'अगर उन्हें खेलना है तो वह आगे आएं!'

एहसान मनी ने साफतौर पर कहा कि मेरे ताल्लुक भारत से बहुत अच्छे थे। लेकिन बीसीसीआई पूरी तरह बीजेपी की पॉलिसी से चलता है। मैंने भारत-पाक क्रिकेट से कभी इनकार नहीं किया लेकिन मैं उनके पीछे क्यों भागूं। अगर उन्हें खेलना है तो वह आगे आएं। यानी वह कहना चाहते थे कि भारत को पाकिस्तान जाना चाहिए। आपको बता दें कि भारत ने आखिरी बार 2005-06 में पाकिस्तान का दौरा किया था। इसके बाद 2008 में मुंबई पर हुए हमले के बाद दोनों देशों के संबंध बिगड़ गए।

आखिरी बार भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज 2012 में खेली गई थी। इसके लिए पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था। इसके बाद से दोनों देशों के बीच राजनीतिक मतभेद के चलते दोबारा सीरीज नहीं हो पाई। हालांकि आईसीसी ईवेंट्स में लगातार दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं। मौजूदा पीसीबी चीफ रमीज राजा ने भी कई बार भारत के साथ ट्राई सीरीज वह चतुष्कोणीय सीरीज खेलने का सुझाव दिया था। लेकिन आईसीसी ने उनके इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।

Latest Cricket News