A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2022: सुपर-4 में एक मैच हारने के बाद भी फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया! जानिए सभी समीकरण

Asia Cup 2022: सुपर-4 में एक मैच हारने के बाद भी फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया! जानिए सभी समीकरण

Asia Cup 2022: फाइनल में तीसरी बार देखने को मिल सकता हैं भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला।

Asia Cup 2022- India TV Hindi Image Source : GETTY Indian Cricket Team

Highlights

  • अपने ग्रुप में टॉप पर रहा था भारत
  • पाकिस्तान और हांगकांग को दी थी ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में मात
  • आठवीं बार एशिया कप का खिताब जीतने पर होंगी भारत की नजरें

 Asia Cup 2022: भारतीय टीम एशिया कप 2022 में आज से अपने सुपर 4 के अभियान की शुरुआत करने जा रही है। पहले मुकाबले में उसका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा।ग्रुप स्टेज में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त दी थी। आज फिर से दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ दुबई में खेलेंगी। भारत एक बार फिर से जीत का स्वाद चखने  चाहेगा, वहीं पाकिस्तान पिछली हार का हिसाब चुकता करने के मकसद से यह मैच खेलेगी। दोनों टीमें यह मैच जीतकर फाइनल की राह को मजबूत करने के इरादे से उतरेंगी।

फाइनल में कैसे पहुंचेगा भारत

बात की जाए भारत के फाइनल तक पहुंचने के सफर की तो टीम इंडिया सुपर 4 के तीनों मैचों में से अगर एक मैच हार भी जाती है, फिर भी वह असानी से फाइनल में पहुंच सकती है। ऐसा कैसे होगा आइए हम अपको समझाते है। मान लीजिए की भारतीय टीम अफगानिस्तान और श्रीलंका को हरा देती है, लेकिन पाकिस्तान से उसे हार का सामना करना पड़ता है तब भी वह फाइनल में जगह बना लेगी। ऐसा इसलिए होगा क्यूंकि अफगानिस्तान के अगले दोनों मैच भारत और पाकिस्तान से हैं जो उसके लिए जीतना बेहद कठिन होगा, इस हालात में अफगानिस्तान सुपर 4 में अपने तीनों मैच हार कर एशिया कप से बाहर हो जाएगी। अगर बात करें श्रीलंका की तो पहले मुकाबले में उसने अफगानिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया है। लेकिन उसके भी अगले दोनों मैच भारत और पाकिस्तान से हैं, जिन्हें जीतना उसके लिए आसान नहीं होगा। इस स्थिती में भारत और पाकिस्तान एशिया कप 2022 के फाइनल में जगह बना लेंगी।

टॉस जीतो-मैच जीतो! दुबई के सुपर चैलेंज में सिक्का बनेगा किंग, दिलचस्प हैं यह आंकड़े

कब-कब हैं भारत के मैच?

सुपर 4 में भारत समेत सभी टीमें तीन-तीन मुकाबले खेलेंगी। भारत के तीनों ही मैच दुबई में होंगे। रोहित ब्रिगेड के लिए तीनों ही मैच काफी अहम होंगे। पहला मैच आज (4 सितंबर) को पाकिस्तान से होगा। दूसरा मैच श्रीलंका से छह सितंबर को और तीसरा अफगानिस्तान से आठ सितंबर को टीम इंडिया खेलेगी। एशिया कप का फाइनल 11 सितंबर को दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। सुपर-4 राउंड रॉबिन आधार पर खेला जा रहा है। इस राउंड की टॉप 2 टीमें खिताबी भिड़ंत में आमने-सामने होंगी।

Latest Cricket News