A
Hindi News खेल क्रिकेट ODI World Cup: 8-0! पाकिस्तान ने लाखों लोगों के सामने टेके घुटने, टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

ODI World Cup: 8-0! पाकिस्तान ने लाखों लोगों के सामने टेके घुटने, टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

IND vs PAK, ODI World Cup 2023: भारत ने पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 7 विकेट से हराया। टीम इंडिया की यह पाकिस्तान के खिलाफ 8वीं जीत है। आज तक पाकिस्तान कभी भी टीम इंडिया से मैच नहीं जीत सकी है।

IND vs PAK- India TV Hindi Image Source : INDIA TV भारत बनाम पाकिस्तान

IND vs PAK, ODI World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया अंक तालिका में भी पहले स्थान पर पहुंच गई है। भारत की जीत में गेंदबाजों और रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा। भारत ने लगातार 8वीं बार पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में हराया है। वहीं भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में पहली जीत का सपना पाकिस्तान का एक बार फिर से टूट गया। अब भारत 8-0 से आगे है।

कैसा रहा मैच का हाल

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करें तो इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 42.5 ओवर में 191 रन पर ऑलआउट हो गई। इस दौरान भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर के अलावा सभी गेंदबाजों ने इस मैच में विकेट झटके। हालांकि शार्दुल ने सिर्फ दो ही ओवर गेंदबाजी की। बात करें अन्य गेंदबाजों के बारे में तो सभी ने दो-दो विकेट झटके। इनमें मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव का नाम शामिल रहा। पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने सर्वाधिक 50 रनों की पारी खेली। वहीं मोहम्मद रिजवान ने 49 रन बनाए।

टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में जीता मैच

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को जीत के लिए 50 ओवर में सिर्फ 192 रनों की जरूरत थी। भारत ने इस टारगेट को बड़ी आसानी से चेज कर लिया और सिर्फ 30.3 ओवर में 3 विकेट खोकर 192 रन बना डाले। इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भारत को दमदार शुरुआत दिलावाई। हालांकि गिल 11 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन रोहित शर्मा ने सिर्फ 63 गेंदों पर 86 रन बनाकर एक बार फिर से पाकिस्तान के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप में एतिहासिक पारी खेल डाली। रोहित शर्मा के अलावा श्रेयस अय्यर ने भी अर्धशतक लगाया। अय्यर ने 62 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम को अपना अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ 19 अक्टूबर को खेलना है।

Latest Cricket News