A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA : आखिरी मैच में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

IND vs SA : आखिरी मैच में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

IND vs SA 3rd ODI Match : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा वन डे मैच दिल्ली में 11 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Shikhar Dhawan and Team India- India TV Hindi Image Source : AP Shikhar Dhawan and Team India

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दिल्ली में होगा सीरीज का तीसरा मैच
  • टीम इंडिया ने दूसरा मैच जीतकर सीरीज में कर ली है इस वक्त बराबरी
  • मैच में बारिश का भी संकट, जीतने वाली टीम का सीरीज पर होगा कब्जा

IND vs SA 3rd ODI Match : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वन डे मैचों के दो मैच हो चुके हैं और अब तीसरे मैच की बारी है। सीरीज का आखिरी मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि दिल्ली वन डे मैच हो पाएगा या नहीं, इसको लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं है, लेकिन फिर भी उम्मीद की जा सकती है कि मैच होगा और इसी मैच से सीरीज का विनर भी मिलेगा, क्योंकि दोनों टीमें एक एक मैच जीत चुकी हैं और सीरीज बराबरी पर है। इस लिहाज से अरुण जेटली स्टेडियम में होेने वाला मैच काफी अहम हो जाता है।

Image Source : APShreyas Iyer 

दूसरे मैच में भारत ने खेलाए थे छह गेंदबाज
सीरीज के आखिरी मैच में जहां तक टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो ये करीब करीब पक्का नजर आ रहा है कि इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के कोच वीवीएस लक्ष्मण और कप्तान शिखर धवन टीम में बहुत ज्यादा फेरबदल नहीं करेंगे। टीम वैसी ही नजर आ सकती है, जैसी दूसरे मैच में उतरी थी। भारत ने इस मैच में छह गेंदबाज उतारे थे और कप्तान शिखर धवन ने सभी से गेंदबाजी भी कराई। मैच में मोहम्मद सिराज ने कमाल की गेंदबाजी की और दक्षिण अफ्रीका के तीन विकेट चटकाए। वहीं वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर ने भी एक एक विकेट लिया। केवल आवेश खान ऐसे गेंदबाज रहे, जिन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। आवेश खान ने सात ओवर में 35 रन खर्च किए। 

Image Source : APIshan Kishan

श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक, ईशान किशन ने भी खेली अर्धशतकीय पारी 
टीम इंडिया की बल्लेबाजी की बात की जाए तो पहले मैच में रुतुराज गायकवाड़ खेले थे, लेकिन वे बल्ले से उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिसकी दरकार थी, शायद यही कारण रहा होगा कि उन्हें दूसरे मैच में बाहर बैठाया गया। टीम की ओर से एक बार फिर कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल ने बल्लेबाजी की शुरुआत की, लेकिन ये दोनों फिर से बड़े स्कोर करने में कामयाब नहीं हो पाए। लेकिन श्रेयस अय्यर के शतक और ईशान किशन के अर्धशतक की मदद से टीम इंडिया ने दिया गया स्कोर चेज कर लिया और मैच भी अपने नाम कर लिया। आखिर में आकर संजू सैमसन ने भी अपना योगदान दिया। ऐसे में कप्तान और कोच नहीं चाहेंगे कि टीम में बदलाव किया जाए। टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका को हराकर एक और सीरीज अपने नाम जरूर करना चाहेगी। 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आवेश खान। 

 

Latest Cricket News