A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA : दक्षिण अफ्रीका ने किया ऐसा काम, आकाश चोपड़ा ने उठा दिया सवाल

IND vs SA : दक्षिण अफ्रीका ने किया ऐसा काम, आकाश चोपड़ा ने उठा दिया सवाल

IND vs SA 3rd ODI : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज वन डे सीरीज का तीसरा मैच दिल्ली में खेला जा रहा है।

Aakash Chopra- India TV Hindi Image Source : AAKASH CHOPRA TWITTER Aakash Chopra

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज खेला जा रहा है तीसरा मैच
  • अभी तक दो मैच हो चुके हैं और दोनों टीमें जीत चुकी है एक एक मैच
  • आज के मैच में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी कर रहे हैं डेविड मिलर

IND vs SA 3rd T20I : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज वन डे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने आज फिर से टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। शिखर धवन का ये फैसला सही भी साबित हो रहा है, क्योंकि टीम इंडिया के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के टॉप आर्डर को तहस नहस कर दिया है। इस मैच में टीम इंडिया ने कोई भी बदलाव नहीं किया है, इंडिया टीवी ने पहले ही आपको बताया था कि भारतीय टीम में तीसरे मैच के लिए किसी भी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है। ऐसा ही होता हुआ नजर आया। लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने बदलाव किए हैं और कई चौंकाने वाले फैसले ले लिए। 

Image Source : Shikhar DhawanShikhar Dhawan

दक्षिण अफ्रीका के तीन मैचों में तीन बदलाव 
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं और दोनों टीमों ने एक एक मैच जीते हैं, इसलिए सीरीज बराबरी पर चल रही है। जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, वही सीरीज भी अपने नाम करेगी। इस बीच आज का मैच कुछ देरी से भी शुरू हुआ। एक बजे मैच में टॉस का वक्त था, लेकिन दिल्ली में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। टॉस के वक्त तो बारिश नहीं हो रही थी, लेकिन मैदान गीला था, इसलिए टॉस में देरी हई। करीब एक घंटे बाद एक बजकर 45 मिनट पर टॉस हुआ तो सभी लोग चौंक गए। क्योंकि टॉस के लिए बतौर कप्तान डेविड मिलर मैदान पर आए। दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले जो दो मैच खेले थे, उसमें दोनों में अलग अलग कप्तान थे। पहले मैच में कप्तानी टेम्बा बावूमा ने की थी, दूसरे मैच में टीम की कमान केशव महाराज ने संभाली और तीसरे मैच में कप्तानी का जिम्मा डेविड मिलर ने संभाला। बताया गया कि केशव महाराज को इस मैच में रेस्ट दिया गया है, इसलिए डेविड मिलर कप्तानी कर रहे हैं। वैसे टीम में भी आज कई बदलाव किए गए थे। 

Image Source : APSouth AFrica Team

सीरीज जीती तो कौन सा कप्तान उठाएगा ट्रॉफी 
जब करीब दो बजे मैच शुरू हुआ तो दक्षिण अफ्रीका की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी। इस दौरान मैच में स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने एक बड़ा सवाल उठा दिया। आकाश चोपड़ा ने सवाल उठाया कि अगर आज का मैच दक्षिण अफ्रीकी टीम जीत जाती है और सीरीज भी अपने कब्जे में ले लेती है तो फिर ट्रॉफी उठाने कौन सा खिलाड़ी आएगा। जब हर मैच में अलग अलग कप्तान हैं तो जीत का सेहरा किसके सिर पर बंधेगा। यानी जीत का सरदार कौन होगा। हालांकि ये दूर की कौड़ी थी, क्योंकि जब मैच खत्म होगा तो दक्षिण अफ्रीका जीतेगी या फिर टीम इंडिया, ये उस वक्त पता नहीं था। देखन होगा कि भारतीय टीम इस मैच में कैसा प्रदर्शन करती है। शिखर धवन चाहेंगे कि मैच को जीतकर सीरीज जीत के सिलसिले को जारी रखा जाए। 

Latest Cricket News