A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA : फिर टॉस हारे ऋषभ पंत, अब कही ये बड़ी बात

IND vs SA : फिर टॉस हारे ऋषभ पंत, अब कही ये बड़ी बात

आज से पहले सीरीज के जो चार मैच खेले गए थे, उसमें से एक भी बार वे टॉस नहीं जीत पाए थे। सीरीज का चौथे मैच जीतने के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने मजाक में कहा भी था कि वे अगले मैच में बाएं हाथ से सिक्का उछालेंगे। 

Rishabh Pant And Rahul Dravid- India TV Hindi Image Source : PTI Rishabh Pant And Rahul Dravid

Highlights

  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के आखिरी मैच में भी टॉस हारे कप्तान ऋषभ पंत
  • पहली बार टीम इंडिया के कप्तान बने ​ऋषभ पंत, एक भी बार नहीं जीत पाए हैं टॉस
  • भारत ने लगातार पांच मैचों में उतारी एक ही प्लेइंग इलेवन, आज भी कोई ब​दलाव नहीं

IND vs SA : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज पांच टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है। अभी तक की बात करें तो चार में से दोनों टीमें दो.दो मैच जीत चुकी हैं और सीरीज इस वक्त बराबरी पर चली रही है। भारतीय टीम अभी तक भारत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक भी टी20 सीरीज नहीं जीत पाई है। आज ​ऋषभ पंत के पास मौका है कि वे ये मैच जीतकर सीरीज जीतें और जो काम बाकी कप्तान नहीं कर पाए, वो काम ऋषभ पंत कर जाएं। इस बीच आखिरी मैच में भी कप्तान ऋषभ पंत टॉस हो गए। 

ऋषभ पंत ने फिर से सीधे हाथ से ही उछाला टॉस
आज से पहले सीरीज के जो चार मैच खेले गए थे, उसमें से एक भी बार वे टॉस नहीं जीत पाए थे। सीरीज का चौथे मैच जीतने के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने मजाक में कहा भी था कि वे अगले मैच में बाएं हाथ से सिक्का उछालेंगे, लेकिन जब सिक्का उछालने की बारी आई तो इस बार भी उन्होंने दाहिने हाथ से ही सिक्का उछाला। इस बीच आज का मैच टेम्बा बावुमा नहीं खेल रहे हैं। सीरीज के चौथे मैच के चौथे ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर टेम्बा बावुमा चोटिल हो गए थे और उसके बाद उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर जाना पड़ा। इसके बाद मुश्किल ही नजर आ रहा था कि एक ही दिन बाद फिट होकर वापस आएं और खेलें। उनकी गैरहाजिरी में केशव महाराज टीम की कमान संभाल रहे हैं। आज उन्होंने टॉस जीता ओर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। टॉस हारने के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि उनके लिए टॉस की प्रैक्टिस काम नहीं कर रही है। लेकिन आज का विकेट अच्छा है और उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम आज कम से कम 180 रन का स्कोर तो जरूर बनाएगी। इस बीच भारत की प्लेइंग इलेवन में आज भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। भारत ने लगाातर पांच मैचों में एक ही टीम उतारी है। 

भारत की प्लेइंग इलेवन : रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, आवेश खान

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन : क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, रस्सी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, ट्रिस्टन स्टब्स, ड्वेन प्रीटोरियस, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज (कप्तान), लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्खिया

Latest Cricket News