A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA : सीरीज के इस मैच पर संकट, हाईकोर्ट पहुंचा मामला

IND vs SA : सीरीज के इस मैच पर संकट, हाईकोर्ट पहुंचा मामला

सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का ऐलान कर दिया गया है और टीम भारत पहुंच भी गई है। साथ ही टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी पांच जून को दिल्ली में एकत्र होंगे। 

KL Rahul- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES KL Rahul

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच दिल्ली में होगा
  • सीरीज का दूसरा मैच कटक के बारामती स्टेडियम में खेला जाना है
  • दूसरे मैच को लेकर हाईकोर्ट में दाखिल की गई है पीआईएल

India Vs South Africa 2nd T20 Match Cuttack : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच नौ जून को खेला जाना है। सीरीज में पांच मैच खेले जाएंगे। सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का ऐलान कर दिया गया है और टीम भारत पहुंच भी गई है। साथ ही टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी पांच जून को दिल्ली में एकत्र होंगे। इस बीच सीरीज के एक मैच को लेकर मामला फंसता हुआ नजर आ रहा है। ये सीरीज का दूसरा मैच है, जो ओडिशा के कटक में खेला जाना है। 

बारामती स्टेडियम में अग्नि सुरक्षा के बंदोबस्त को लेकर सवाल
दरअसल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला मैच दिल्ली में खेला जाएगा, इसके बाद दूसरा मैच 12 जून को कटक में खेला जाना है। इस बीच मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संजय नायक नाम के युवक ने हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की है। बताया जाता है कि इस याचिका में कहा गया है कि जिस स्टेडियम पर ये मैच होना है, यानी बारामती स्टेडियम वहां स्टेडियम की कुल क्षमता करीब 45 हजार दर्शकों की है और वहां पर ​अग्नि सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त नहीं हैं। संजय नायक ने हाईकोर्ट में दाखिल की गई पीआईएल में कहा है कि इस मैच को रद किया जाए। पीआईएल में बीसीसीआई, ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन को भी पक्षकार बनाया गया है। खबरें इस तरह की भी हैं कि इससे पहले निशिकांत मिश्रा की ओर से दाखिल की गई याचिका के बाद ओडिशा मानवाधिकार आयोग ने स्टेडियम के अग्नि सुरक्षा के उपायों के बारे में रिपोर्ट मांगी थी। 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला टी20 मैच : नौ जून : दिल्ली
दूसरा टी20 मैच : 12 जून : कटक
तीसरा टी20 मैच : 14 जून : विशाखापट्टम 
चौथा टी20 मैच : 17 जून : राजकोट
पांचवां टी20 मैच : 19 जून : बेंगलोर

Latest Cricket News