A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA : ईशान किशन ने पहले से ही बना थी ये रणनीति और मैदान में....

IND vs SA : ईशान किशन ने पहले से ही बना थी ये रणनीति और मैदान में....

IND vs SA Ishan Kishan: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए रांची वन डे में ईशान किशन ने शानदार आक्रमक बल्लेबाजी की।

Ishan Kishan - India TV Hindi Image Source : AP Ishan Kishan

Highlights

  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची वन डे में ईशान किशन ने लगाया अर्धशतक
  • ईशान किशन ने 84 गेंदों पर खेली 93 रनों की तेज और विस्फोटक पारी
  • ईशान किशन ने अपने घर पर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की उधेड़ी बखिया

IND vs SA Ishan Kishan : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया दूसरा वन डे मैच टीम इंडिया ने सात विकेट से जीत लिया है। सीरीज अब बराबरी पर है। अब सीरीज का फैसला तीसरे और आखिरी मैच से होगा। दूसरे मैच में वैसे तो श्रेयस अय्यर ने शतक लगाया, लेकिन ईशान किशन ने भी कमाल की बल्लेबाजी की, ये बात और है कि वे अपना शतक पूरा करने से चूक गए, लेकिन जब तक वे मैदान में रहे उन्होंने खूब धूमधड़ाका किया। मैच के बाद ईशान किशन ने बताया कि वे पहले ही एक रणनीति बनाकर मैदान में आए थे और उस पर काम भी किया, यही कारण रहा कि कामयाब रहे। खास बात ये भी है कि ये मैच रांची में खेला गया था, वैसे तो रांची को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के नाम से क्रिकेट की दुनिया में जाना जाता है, लेकिन ईशान किशन भी यहीं के रहने वाले हैं और अपने दर्शकों के सामने ईशान किशन ने आक्रामक बल्लेबाजी की। 

Image Source : APIshan Kishan

सात विकेट से जीता था टीम इंडिया ने मैच 
ईशान किशन रांची में दक्षिण अफ्रीका पर भारत की सात विकेट की जीत में मुख्य खिलाड़ियों में से एक थे। उन्होंने 279 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए 84 गेंदों में 93 रनों की शानदार पारी खेली। ईशान किशन के अलावा श्रेयस अय्यर ने नाबाद 113 के साथ 161 रनों की साझेदारी ने भारत को जीत दिलाई। ईशान किशन की पारी का एक खास पहलू उनके बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज के खिलाफ हमला करना था, जिन्होंने उन्हें लखनऊ में पहले वनडे में आउट किया था।

Image Source : APIshan Kishan

केशव महाराज को निशाने पर लिया ईशान किशन ने 
 ईशान किशन ने केशव महाराज को डीप मिड.विकेट पर छक्का लगाया और फिर उसी क्षेत्र में दो और बड़े हिट लगाए। उसके बाद से मैच में 25 गेंद शेष रहते अय्यर ने भारत को जीत दिलाई। उन्होंने कहा कि वह पिच की हलचल को देखने की कोशिश कर रहे थो जब मैंने महाराज का पहला ओवर खेला, तो मुझे एहसास हुआ कि पिच स्पिन गेंदबाजों की ज्यादा मदद नहीं कर रही थी। तब जाकर मैंने स्पिनर्स पर चांस लेना शुरू किया और कई छक्के लगाए।

(Ians inputs)

Latest Cricket News