A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA: मैं पारी में नाबाद रहने से बहुत खुश हूं- केएल राहुल

IND vs SA: मैं पारी में नाबाद रहने से बहुत खुश हूं- केएल राहुल

राहुल ने कहा, "मैं वास्तव में अपने शतक से खुश हूं। जब आपको शतक बनाना होता है तो बहुत सारी भावनाएं उससे जुड़ी होती हैं।"

<p>IND vs SA: kl rahul speaks about his not out innings</p>- India TV Hindi Image Source : TWITTER/KL RAHUL IND vs SA: kl rahul speaks about his not out innings

भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में शतक बनाने के लिए कई तरह की भावनाओं से गुजरना पड़ता है। उन्होंने कहा कि क्रीज में घंटों खड़े रहने और गेंदबाजों का सामना करने के बाद मुझे मैच खेलने में आनंद आता है। उन्होंने यह भी कहा कि वे पहले दिन के खेल में नॉट आउट रहने से बहुत खुश हैं। सुपरस्पोर्ट पार्क में बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन, राहुल ने 122 रन की नाबाद पारी खेली।

राहुल ने कहा, "मैं वास्तव में अपने शतक से खुश हूं। जब आपको शतक बनाना होता है तो बहुत सारी भावनाएं उससे जुड़ी होती हैं। आप बल्लेबाजी करते हैं और 6-7 घंटे गेंदबाजों का सामना करते हैं। इस बीच अगर खिलाड़ी क्रीज पर खड़े रहकर शतक लगाता है, तो वह उसे काफी उत्साहित करता है।"

राहुल ने कहा, "वास्तव में मैं खुश हूं कि टीम के खिलाड़ी मुझे और आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं, मैंने नाबाद रहते हुए शतक लगाया जिससे अन्य खिलाड़ी भी बेहद खुश हैं।"

दक्षिण अफ्रीका में अपने पहले टेस्ट शतक के बारे में बात करते हुए राहुल ने अच्छी तैयारी और वर्तमान में क्रीज पर बने रहने की कोशिश पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "अभ्यास सत्र के दौरान खेल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मैंने काफी अभ्यास किया था। मैंने नेट में भी अभ्यास किया था और गेंदबाजों का अच्छे से सामना किया था।"

29 वर्षीय उप-कप्तान ने 16 चौकों और एक छक्के की नाबाद पारी के दौरान अपने धैर्य और शांति से खुद को चौंका दिया।

Ashes 2021-22 3rd Test: दूसरा दिन समाप्त होने तक इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर बनाए महज 31 रन

उन्होंने कहा, "इंग्लैंड में भी जब मैंने लॉर्डस में शतक लगाया था तो मैंने शतक बनाने के लिए आखिरी एक रन के बारे में नहीं सोचा था। मेरा ध्यान हमेशा गेंद पर रहता है और हम इसी तरह खेल का आनंद लेते हैं।"

Latest Cricket News