A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA ODI Series: आज होगा टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किसे मिल सकती है जगह

IND vs SA ODI Series: आज होगा टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किसे मिल सकती है जगह

IND vs SA ODI Series: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच छह अक्टूबर से वन डे सीरीज शुरू होने जा रही है।

Shikhar Dhawan- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Shikhar Dhawan

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वन डे सीरीज भी खेली जानी है
  • तीन मैचों की वन डे सीरीज के लिए टीम इंडिया ऐलान होना बाकी
  • शिखर धवन को दी जा सकती है इस सीरीज के लिए कप्तानी

 

IND vs SA ODI Series Team India :  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज आज से शुरू हो रही है। सीरीज का पहला मैच आज तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों टीमें तैयार हैं। आज का मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है, क्योंकि जो भी टीम मैच जीतेगी, वो सीरीज में बढ़त बना लेगी और सीरीज जीतने की संभावना उसकी ज्यादा रहेगी। इस टी20 सीरीज के बाद भी दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा खत्म नहीं होगा, क्योंकि इसके बाद वन डे सीरीज खेली जाएगी। दक्षिण अफ्रीकी टीम का ऐलान इसके लिए कर दिया गया है, लेकिन टीम इंडिया की घोषणा वन डे सीरीज के लिए अभी तक नहीं हुई है। माना जा रहा है कि वन डे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान आज कर दिया जाएगा। 

Image Source : APShikhar Dhawan

इंडिया ए ने न्यूजीलैंड ए को तीन वन डे मैचों में हराया 
भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही थी। इसका आखिरी मैच मंगलवार को ही हुआ है। इस टीम की कमान संजू सैमसन के हाथ में थी। भारतीय टीम ने सीरीज में न्यूजीलैंड ए को लगातार तीन वन डे मैचों में हराया और इसके साथ ही सूपड़ा भी साफ कर दिया। माना जा रहा था कि इसी सीरीज के बाद भारतीय टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। हालांकि मंगलवार को भी मैच के बाद काफी वक्त था, लेकिन टीम का ऐलान नहीं किया गया, इसलिए माना जा रहा है कि आज यानी बुधवार को शाम तक भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि इस टीम की कमान शिखर धवन के हाथ में हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया टी20 सीरीज खत्म होने के बाद टी20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया चली जाएगी। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका से वन डे सीरीज वही टीम खेलेगी, जो खिलाड़ी विश्व कप वाली टीम में नहीं हैं। 

Image Source : ReutersSanju Samson

विश्व कप 2022 नहीं जाने वाले खिलाड़ियों को मौका संभव 
माना जा रहा है कि वन डे सीरीज के लिए शिखर धवन भारतीय टीम की कमान संभालेंगे और उपकप्तान की जिम्मेदारी संजू सैमसन को दी जा सकती है। इसके साथ ही इस सीरीज में शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव और उमरान मलिक जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। वैसे तो इस सीरीज के बहुत ज्यादा कुछ मायने नहीं हैं, लेकिन फिर भी उन खिलाड़ियों के पास अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में नियमित जगह पाने का मौका होगा, जो टी20 विश्व कप वाली टीम में नहीं चुने गए हैं। 

वनडे सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम  
शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप सेन।

Latest Cricket News