A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA: संजय बांगर ने बताया बॉक्सिंग डे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे की सफलता का राज

IND vs SA: संजय बांगर ने बताया बॉक्सिंग डे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे की सफलता का राज

पहले दिन का खेल खत्म होने तक रहाणे ने 8 चौकों की मदद से नाबाद 40 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने केएल राहुल के साथ 73 रनों की महत्वपूर्ण भी साझेदारी भी की।

IND vs SA Sanjay Bangar reveals the secret of Ajinkya Rahane's success in Boxing Day Test- India TV Hindi Image Source : AP IND vs SA Sanjay Bangar reveals the secret of Ajinkya Rahane's success in Boxing Day Test

Highlights

  • रहाणे साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में 40 रन बनाकर नाबाद है
  • पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने कहा कि उप-कप्तान से हटने के बाद रहाणे से प्रेशर कम हुआ
  • यह टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है

सेंचुरियन में जारी साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं। पहले दिन का खेल खत्म होने तक रहाणे ने 7 चौकों की मदद से नाबाद 40 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने केएल राहुल के साथ 73 रनों की महत्वपूर्ण भी साझेदारी भी की। रहाणे के इस प्रदर्शन की प्रशंसा पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने की है। बांगर का कहना है कि रहाणे ने उपकप्तानी से मुक्त होने के बाद अच्छा प्रदर्शन किया है।

Australian Open के लिए रवाना हुईं टेनिस स्टार नाओमी ओसाका

टीम में उनकी जगह सवालों के घेरे में थी, क्योंकि वह दक्षिण अफ्रीका दौरे की अगुवाई में टेस्ट टीम की उपकप्तानी से हटाए गए थे। हालांकि, टीम प्रबंधन ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए रहाणे पर विश्वास जताया था और प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी।

बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "वास्तव में कभी-कभी कुछ घटनाएं आपको राहत दे जाती है। ऐसा ही रहाणे के साथ हुआ है। उनको उपकप्तान से हटाए जाने के बाद उनका बोझ को थोड़ा कम हुआ है।"

AUS vs ENG: जेम्स एंडरसन को कोरोना के साये के बावजूद एशेज सीरीज जारी रहने की उम्मीद

उन्होंने कहा, "उन्हें उपकप्तानी से हटाए जाने के बाद उन्होंने अभी तक अच्छी बल्लेबाजी की है। उन्होंने सभी खराब गेंदों पर बाउंड्री लगाया है।"

बांगर के अनुसार, "रहाणे अपनी पारी की शुरुआत तेज करना पसंद करते हैं। उनकी पारी राहुल द्रविड़ की पारी की शुरुआत करने के तरीके से काफी मिलता-जुलता है। क्योंकि वह पारी की शुरुआत में जल्द ही 20 रन बनाना पसंद करते थे ताकि उन पर दबाव न पड़े। यही कारण है कि रहाणे भी उनकी तरह एक समान पैटर्न से खेलते हैं। सभी पारियों में जहां वह सफल रहे हैं, उन्होंने कुछ इसी तरह से शुरुआत की है।"

Latest Cricket News