A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA: साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए अचानक इस खिलाड़ी की टीम में एंट्री, IPL में मचाया था कहर

IND vs SA: साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए अचानक इस खिलाड़ी की टीम में एंट्री, IPL में मचाया था कहर

IND vs SA: टीम इंडिया का सामना साउथ अफ्रीका से होने जा रहा है। इस सीरीज से कुछ ही दिन पहले भारतीय टीम में बड़े बदलाव हुए हैं।

Team India- India TV Hindi Image Source : AP Team India

Highlights

  • साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए बदलाव
  • टीम में आया ये खतरनाक खिलाड़ी
  • शमी के खेलने पर अभी भी सस्पेंस

IND vs SA: ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज में हराने के बाद अब टीम इंडिया का सामना साउथ अफ्रीका से होने जा रहा है। ये सीरीज इसी महीने की 28 तारीख से खेले जानी है। हालांकि इस सीरीज से कुछ ही दिन पहले भारतीय टीम में बड़े बदलाव हुए हैं। बता दें कि इस सीरीज में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या रेस्ट पर हैं और उनकी जगह भरने के लिए बीसीसीआई ने एक स्टार खिलाड़ी को चयन किया है। 

टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की एंट्री

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम में ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को मौका दिया गया है। ये खिलाड़ी बल्ले से कमाल मचाने के साथ-साथ अच्छी लेफ्ट ऑर्म स्पिन गेंदबाजी करने में भी माहिर है। शाहबाज को आईपीएल में उनके अच्छे प्रदर्शन के चलते मौका मिला। ये खिलाड़ी अभी तक नीली जर्सी में अपना डेब्यू नहीं कर पाया है। शाहबाज ने आईपीएल में 29 मैच खेले हैं। उन्होंने इस बड़ी लीग में 279 रन बनाने के साथ ही 13 विकेट भी हासिल किए हैं। वर्ल्ड कप में रवींद्र जडेजा नहीं खेल पाएंगे, इसके चलते इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आजमाया जा सकता है। 

Image Source : ptiShahbaz Ahmed

मोहम्मद शमी पर भी सस्पेंस

दीपक हुड्डा के अलावा मोहम्मद शमी की उपलब्धता पर भी सस्पेंस बरकरार है। शमी वैसे तो 2021 में यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से इस फॉर्मेट में कोई भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेले हैं। वहीं जुलाई के बाद से वह इंग्लैंड सीरीज के बाद व्हाइट बॉल क्रिकेट से दूर हैं। लेकिन उनका इस साल आईपीएल में प्रदर्शन देखते हुए और लोगों की लगातार उठ रही मांग के बीच उन्हें ऑस्ट्रेलिया व साउथ अफ्रीका सीरीज के स्क्वॉड के साथ विश्व कप के स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया। ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले वह कोरोना संक्रमित हो गए। अभी भी यह कहा जा रहा है कि, वह फिट नहीं हो पाए हैं। वहीं वह टीम के साथ तिरुवनंतपुरम भी नहीं पहुंचे हैं।

Image Source : APMohammed Shami

एक सूत्र के मुताबिक क्रिकबज की रिपोर्ट में सामने आया कि, शमी को अभी पूरी तरह से मेडिकली फिट नहीं घोषित किया गया है। अभी उनको पूरी तरह फिट होने के समय की जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन बस इतना है कि सबकुछ ठीक नहीं है। वहीं उमेश यादव जिन्हें ऑस्ट्रेलिया सीरीज में शमी का रिप्लेसमेंट बनाया गया था वह तिरुवनंतपुरम भी टीम के साथ पहुंच गए हैं। ऐसे में पहले मैच में निश्चित रूप से शमी की उपलब्धता पर सस्पेंस और उमेश यादव को ही उनकी जगह मौका मिल सकता है।

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम:-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी (इंजरी पर अपडेट बाकी), हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, शाहबाज अहमद।

Latest Cricket News