A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA : दिल्ली में ऐसा है टीम इंडिया का वन डे में रिकॉर्ड

IND vs SA : दिल्ली में ऐसा है टीम इंडिया का वन डे में रिकॉर्ड

IND vs SA : टीम इंडिया ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में जो भी वन डे मैच खेले हैं, उसमें टीम का रिकॉर्ड अच्छा रहा है।

Shikhar Dhawan and Temba bavuma- India TV Hindi Image Source : AP Shikhar Dhawan and Temba bavuma

Highlights

  • टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज दिल्ली में खेला जाएगा मैच
  • अब तक खेले गए दो मैचों में से दोनों टीमों ने जीता है एक एक मैच
  • अरुण जेटली स्टेडियम में टीम इंडिया का अब तक अच्छा रहा है रिकॉर्ड

IND vs SA Arun Jaitley Stadium :  शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहद खास मैच में उतरने वाली है। आज वन डे सीरीज का आखिरी मैच है और मैच इसलिए भी खास है, क्योंकि सीरीज अभी एक एक की बराबरी पर चल रही है। जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, उसी का सीरीज पर भी कब्जा हो जाएगा। आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मैच है और मैच शुरू होने से पहले आपको जान लेना चाहिए कि दिल्ली के इस स्टेडियम में जब भी टीम इंडिया उतरी है तो उसका प्रदर्शन कैसा रहा है। हालांकि पहले इस स्टेडियम का नाम फिरोजशाह कोटला स्टेडियम था, जो बाद में बदल कर पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व अरुण जेटली के नाम रखा गया था। 

Image Source : APShikhar Dhawan and VVS Laxman

ऐसा है दिल्ली में टीम इंडिया का वन डे में रिकॉर्ड 
टीम इंडिया ने दिल्ली के इस स्टेडियम पर आज से पहले कुल 20 वन डे मैच खेले हैं और उसमें से 12 में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है, वहीं सात में से हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच मैच ऐसा भी था, जिसका कोई परिणाम नहीं निकला। यानी टीम इंडिया के आंकड़े यहां पर काफी अच्छे हैं, लेकिन हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि दक्षिण अफ्रीकी टीम ने सीरीज का पहला मैच जीता था और टीम इंडिया को पीछे कर दिया था, इसके बाद दूसरा मैच जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज में बराबरी की। अब आज का मैच बहुत खास है और खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन आज के मैच में करते हैं, ये देखना भी दिलचस्प होगा। 

टी20 विश्व कप 2022 से पहले आखिरी इंटरनेशनल मैच
टीम इंडिया इस सीरीज में अपनी मुख्य टीम के साथ नहीं उतरी है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में है और वहां पर टी20 विश्व कप की तैयारी में जुटी है, जो 22 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है और इससे पहले क्वालीफायर भी खेले जाएंगे। वहीं दक्षिण अफ्रीका की बात की जाए तो ये टीम काफी मजबूत है और सभी बड़े बड़े खिलाड़ी इस सीरीज में खेल रहे हैं। भारतीय टीम को आज का मैच जीतने और सीरीज पर कब्जा करने के लिए अच्छे खेल का प्रदर्शन करना होगा। कुछ खिलाड़ी टी20 विश्व कप की स्टैंडबाय टीम में भी हैं, जो इस सीरीज के खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे। 

Latest Cricket News