A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA : सीरीज में नहीं खेलेंगे टीम इंडिया के ये 2 धाकड़ खिलाड़ी

IND vs SA : सीरीज में नहीं खेलेंगे टीम इंडिया के ये 2 धाकड़ खिलाड़ी

IND vs SA : भारतीय टीम अब दक्षिण अफ्रीका से सीरीज खेलेगी, टी20 विश्व कप 2022 से पहले टीम इंडिया के लिए पास तीन मैचों का मौका है।

hardik Pandya and Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : AP hardik Pandya and Virat Kohli

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का होगा आगाज
  • 28 सितंबर से लेकर चार अक्टूबर तक खेली जाएगी तीन मैचों की सीरीज
  • ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए चुनी गई टीम में किए गए थे कुछ ही बदलाव

IND vs SA T20I Series  : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 28 सितंबर से शुरू हो रही है। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद अब नई सीरीज की तैयारी में जुट गई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया है। रोहित शर्मा ही एक बार फिर टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीकी सीरीज के लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव हैं, लेकिन इसके बाद भी टीम करीब करीब वही रहेगी, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलती हुई नजर आई थी। 

Image Source : APHardik Pandya

हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को दिया गया है आराम 
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए जो टीम चुनी गई थी, उसमें हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार भी थे। हार्दिक पांड्या ने सीरीज के दोनों मैच खेले और बेहतरीन प्रदर्शन भी किया, वहीं भुवनेश्वर कुमार की बात करें तो उन्होंने सीरीज का दूसरा मैच मिस किया था, जो बारिश से बाधित था और आठ ही ओवर का मैच हो पाया था। इसके बाद तीसरे और आखिरी मैच में भी भुवनेश्वर कुमार ने वापसी की थी। अब टी20 विश्व कप से पहले इन दोनों खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है, लेकिन जब भारतीय टीम सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी तो वे भी इस उड़ान में शामिल होंगे। वहीं अच्छी बात ये है कि दीपक चाहर टीम इंडिया के लिए इस सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। दीपक चाहर तो पहले भी टीम में शामिल थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। लेकिन अब भुवनेश्वर के न होने के कारण उनका प्लेइंग इलेवन में खेलना करीब करीब पक्का है। वहीं ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर रहे अर्शदीप सिंह की भारतीय टीम में वापसी हो रही है। वे एशिया कप में टीम इंडिया के लिए खेल रहे थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए उन्हें आराम दिया गया था। 

Image Source : APBhuvneshwar Kumar and Team India

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

Latest Cricket News