A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA : रोहित शर्मा के साथ आज ये विस्फोटक बल्लेबाज करेगा ओपनिंग!

IND vs SA : रोहित शर्मा के साथ आज ये विस्फोटक बल्लेबाज करेगा ओपनिंग!

IND vs SA : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के आखिरी मैच में आज भारत की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव नजर आने वाले हैं।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : AP Rohit Sharma

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज खेला जाएगा सीरीज का आखिरी मैच
  • पहले दो मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर चुकी है भारतीय क्रिकेट टीम
  • टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में आज दिख सकते हैं कुछ बड़े बदलाव

IND vs SA :  टी20 विश्व कप 2022 से पहले टीम इंडिया आज आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने जा रही है। आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम पहले ही दोनों मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर चुकी है। लेकिन भारतीय टीम की कोशिश होगी कि आज का मैच जीतकर दक्षिण अफ्रीका का सूपड़ा साफ किया जाए और विश्व कप में बेहतर आत्मविश्वास के साथ उतरा जाए। वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम चाहेगी कि सीरीज का कम से कम एक मैच को जीत जाए, ताकि क्लीन स्विप न हो। इस बीच टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में आज कुछ बदलाव भी देखने के लिए मिल सकते हैं। 

Image Source : APVIrat Kohli

विराट कोहली और केएल राहुल को मिल सकता है रेस्ट 
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज इंदौर के होल्कर स्टेडियम में मैच खेला जाएगा, टीम इंडिया के पास आखिरी मौका होगा कि वो कुछ प्रयोग करना चाहे तो कर ले। हालांकि भारतीय टीम 23 अक्टूबर को जब अपना पहला मैच टी20 विश्व कप में खेलेगी, उससे पहले उसे दो प्रैक्टिस मैच भी मिलेंगे, लेकिन वे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले नहीं होंगे। ऐसे में आज भारत की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। आज के मैच से पहले ये करीब करीब पक्का हो गया है कि पूर्व कप्तान विराट कोहली आज का मैच नहीं खेलेंगे। बताया जाता है कि वे टीम का साथ छोड़कर मुंबई पहुंच गए हैं। इंदौर से पूरी टीम पहले मुंबई पहुंचेंगी और वहां से सीधे ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। विराट कोहली मुंबई में ही टीम के साथ जुड़ेंगे। साथ ही खबर ये भी है कि आज के मैच में विराट कोहली के अलावा केएल राहुल को भी रेस्ट दिया जा सकता है। विराट कोहली की जगह श्रेयस अय्यर भारतीय टीम में शामिल किए जा सकते हैं, लेकिन केएल राहुल को आराम दिया गया तो कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी कौन निभाएगा। 

Image Source : APRishabh Pant

रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत कर सकते हैं ओपनिंग 
कप्तान रोहित शर्मा आज का मैच खेलेंगे, अभी तक तो इसी तरह की खबरें सामने आ रही है। अब सवाल ये है कि रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज की भूमिका कौन निभाएगा। खबरें इस तरह की आ रही हैं कि टीम इंडिया का मैनेजमेंट ऋषभ पंत को बतौर सलामी बल्लेबाज उतारने की तैयारी में है। यानी टीम नई ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान में उतरेगी। इससे पहले भी कुछ मौकों पर ऋषभ पंत ने बतौर सलामी बल्लेबाज बल्लेबाजी की है। वैसे तो टी20 विश्व कप 2022 में केएल राहुल और रोहित शर्मा ही भारत की ओपनिंग जोड़ी होगी, लेकिन अगर कहीं कोई दिक्कत होती है, कोई खिलाड़ी इंजर्ड हो जाता है या फिर कोई और बात होती है तो ऋषभ पंत सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं। टीम इंडिया के लिए अच्छी बात ये भी होगी कि भारत को बाएं और दाएं हाथ का ऑप्शन मिल जाएगा। देखना होगा कि टॉस के वक्त कप्तान रोहित शर्मा टीम में कितने बदलावों की बात कहते हैं और कौन किस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आता है। 

Latest Cricket News