A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SL : इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को नहीं मिली जगह, भड़क उठे फैंस

IND vs SL : इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को नहीं मिली जगह, भड़क उठे फैंस

IND vs SL Playing XI : टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को जगह नहीं मिली है। शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे और श्रेयस अय्यर के साथ ही केएल राहुल मिडल आर्डर में खेलेंगे।

Suryakumar Yadav- India TV Hindi Image Source : GETTY Suryakumar Yadav

Team India playing XI against Sri Lanka : भारत और श्रीलंका के बीच आज से तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहला मैच आज गुवाहाटी में है। इस बीच पहले मैच में श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। यानी भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करनी होगी, वहीं जो भी लक्ष्य टीम इंडिया रखेगी, उसका पीछा श्रीलंका टीम करेगी। इस बीच जब टॉस के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी प्लेइंग इलेवन बताई तो उसमें न तो इशान किशन थे और न ही सूर्यकुमार यादव। जैसे ही ये खबर सामने आई और बीसीसीआई ने ट्वीटर पर आज के मैच की प्लेइंग इलेवन शेयर की, फैंस भड़क उठे। 

Image Source : PTIIshan Kishan

टॉस के वक्त क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा
पहले वन डे में टॉस हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हम पहले बल्लेबाजी करके खुश हैं। हम भी अगर टॉस जीतते तो गेंदबाजी करना पसंद करते, इसलिए ये एक चुनौती है। उन्होंने कहा कि मैदान कल ओस से भर गया था। एक ऐसा समय भी देर शाम आएगा, जब ओस में हमें गेंदबाजी करनी होगी। हमें इसलिए लिए तैयार रहना होगा, क्योंकि विश्व कप काफी करीब है। उन्होंने कहा कि समय समय पर अलग अलग चीजें करते रहना जरूरी है। हमें सही दिशा में आगे बढ़ते रहना होगा। उन्होंने कहा कि पिछली बार जब हम यहां खेले थे, तब मैच यादगार रहा था, उम्मीद करते हैं इस बार भी आज के मैच में ऐसा ही कुछ होगा। इसके बाद कप्तान ने आज के मैच की प्लेइंग इलेवन बताई, लेकिन इसमें न तो सूर्य कुमार यादव हैं और न ही इशान किशन। 

Image Source : GettyKL Rahul

इशान ने लगाया था दोहरा शतक, सूर्यकुमार यादव शतक लगाने के बाद भी बाहर
इशान किशन को मौका नहीं दिया गया है। कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे। ये हाल तब है जब इशान किशन ने अपने पिछले ही वन डे मैच में दोहरा शतक लगाया था। दोहरा शतक लगाना कितना महत्वपूर्ण होता है, ये किसी से भी छिपा नहीं है, खुद कप्तान रोहित शर्मा ने भी वन डे में दोहरा शतक लगाया है। लेकिन इसके बाद भी इशान किशन को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है। वहीं सूर्य कुमार यादव ने अभी टी20 सीरीज के आखिरी मैच में श्रीलंका के ही खिलाफ शतकीय पारी खेली थी, इसके बाद भी उन्हें जगह नहीं मिली है। टीम में विराट कोहली के अलावा श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को भी जगह दी गई है। देखना होगा कि जिन खिलाड़ियों को आज मौका दिया गया है वे कैसा प्रदर्शन करते हैं और मैच का रिजल्ट क्या रहता है। 

Latest Cricket News