A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SL: श्रीलंका के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, वनडे में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बनी

IND vs SL: श्रीलंका के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, वनडे में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बनी

IND vs SL: श्रीलंकाई टीम को कोलकाता में दूसरे वनडे में हार के साथ ही दोहरा झटका लगा है।

Srilanka cricket team, ind vs sl- India TV Hindi Image Source : AP श्रीलंका क्रिकेट टीम

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने 4 विकेट से जीत हासिल करते हुए सीरीज पर कब्जा कर लिया है। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया ने इडेन गार्डेंस स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में 40 गेंद बाकी रहते हुए श्रीलंका के 216 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। श्रीलंकाई टीम इस हार के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई है और साथ ही एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

दसुन शनाका की कप्तानी में खेल रही श्रीलंकाई टीम को कोलकाता वनडे में हार के साथ ही दोहरा झटका लगा है। एक तरफ जहां मेहमान टीम की यह भारतीय सरजमीं पर वनडे सीरीज में 11वीं हार है तो वहीं दूसरी तरफ वह वनडे क्रिकेट में इतिहास में सर्वाधिक हार झेलने वाली टीम बन गई है। 

श्रीलंका ने भारत को पीछे किया

श्रीलंका ने इस मामले में भारत को पीछे छोड़ा है और अब एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा हार दर्ज करने वाली टीम बन गई है। श्रीलंका की यह 437वीं हार है, जबकि भारतीय टीम अब तक 436 मुकाबले हारी है। वहीं तीसरे नंबर पर पाकिस्तान की टीम है, जिसे 419 हार नसीब हुई है। इनके अलावा वेस्टइंडीज (402) और जिम्बाब्वे (390) के साथ क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर है।

वनडे अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीमें
  • 437: श्रीलंका
  • 436: भारत
  • 419: पाकिस्तान
  • 402: वेस्टइंडीज
  • 390: जिम्बाब्वे

कुलदीप-सिराज के बाद राहुल-पांड्या ने बचाया

बात करें मैच की तो श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और डेब्यूटेंट नुवानिदु फर्नांडो के 50 रन की अर्धशतकीय पारी और निचले क्रम के अहम पारियों की बदौलत 215 रन का स्कोर खड़ा किया। भारत के लिए मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट लिए। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 86 के स्कोर पर ही अपने टॉप ऑर्डर के चार विकेट गंवा दिए। एक समय भारतीय टीम मुश्किल में नजर आ रही थी लेकिन केएल राहुल (64*) ने हार्दिक पांड्या (36) के साथ मिलकर पारी को संभाला और फिर अंत में अक्षर पटेल (21) और कुलदीप यादव (10*) के साथ मिलकर अहम साझेदारियां करते हुए टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। 

Latest Cricket News