A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SL : आखिरी वन डे से बाहर होगा ये खिलाड़ी! जानिए किसे मिलेगा मौका

IND vs SL : आखिरी वन डे से बाहर होगा ये खिलाड़ी! जानिए किसे मिलेगा मौका

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही सीरीज का आखिरी मैच 15 जनवरी को त्रिवेंद्रम में खेला जाएगा।

Mohammad Shami- India TV Hindi Image Source : GETTY Mohammad Shami

IND vs SL 3rd ODI Team India probable Playing XI  : टीम इंडिया अब श्रीलंका के खिलाफ चल रही वन डे सीरीज के आखिरी मैच में रविवार को खेलने के लिए उतरेगी। भारतीय टीम दो मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर चुकी है, लेकिन टीम इंडिया चाहेगी कि आखिरी मैच जीतकर श्रीलंका का पूरी तरह से सफाया किया जाए, वहीं श्रीलंकाई टीम आखिरी मैच जीतकर इज्जत बचाने की कोशिश जरूर करेगी। दूसरे और तीसरे मैच में दो दिन का गैप, इससे खिलाड़ियों को रेस्ट करने का भी मौका मिलेगा और रणनीति पर भी गहन विचार विमर्श किया जाएगा। इस बीच माना जा रहा है कि आखिरी वन डे में भारतीय टीम में कुछ बदलाव भी किए जाएंगे और जो खिलाड़ी अभी तक बैंच पर बैठे हैं, उन्हें मौका दिया जा सकता है, क्योंकि अब सीरीज हार का डर नहीं है और जो खिलाड़ी खेल रहे हैं, उन्हें भी आराम मिल जाएगा। 

Image Source : APMohammad Shami

मोहम्मद शमी की जगह अर्शदीप सिंह को मिल सकता है आखिरी वन डे में मौका 
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सीरीज के पहले और दूसरे मैच में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किए। पहले मैच में जो टीम खेली थी, दूसरे मैच में केवल एक बदलाव हुआ। युजवेंद्र चहल के कंधे में दर्द था, इसलिए उनकी जगह कुलदीप यादव को मौका दिया गया। इसके अलावा टीम पूरी वही रही। कुलदीप यादव ने दूसरे मैच में कमाल का प्रदर्शन भी दिखाया। इस बीच अगर बदलाव की बात की जाए तो माना जा रहा है कि तीसरे वन डे में मोहम्मद शमी को आराम दिया जा सकता है। क्योंकि वे पहले दोनों मैच खेले थे, उनकी जगह अर्शदीप सिंह को मौका दिया जा सकता है। वैसे भी मोहम्मद शमी का प्रदर्शन दोनों मैच में कुछ खास रहा भी नहीं था। पहले मैच में उन्होंने 9 ओवर में 67 रन खर्च किए और केवल एक ही सफलता उनके हाथ लगी। वहीं दूसरे मैच में उन्होंने सात ओवर में 43 रन दिए और कोई भी विकेट उन्हें नहीं मिला। 

Image Source : APArshdeep Singh

मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया सीरीज में होंगे ट्रंप कार्ड 
मोहम्मद शमी को आराम देना इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि टेस्ट के वे मुख्य गेंदबाज हैं। न्यूजीलैंड सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसमें मोहम्मद शमी का रहना बहुत जरूरी है। वहीं अर्शदीप सिंह को मौका मिला जाएगा और उनकी गेंदबाजी की धार भी देखने के लिए मिल जाएगी। अर्शदीप सिंह के अब तक के वन डे मैचों में प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने तीन ही मैच अभी तक खेले हैं, लेकिन सफलता अभी तक उनके नाम एक भी नहीं है। उनकी इकॉनमी भी 6.75 है। ऐसे में आखिरी मैच में अगर उन्हें मौका दिया गया तो क्या पता, पहला वन डे विकेट भी मिल जाए। वैसे भी उमरान मलिक कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं और मोहम्मद सिराज तो बहुत ज्यादा घातक नजर आ रहे हैं। टीम में बाकी किसी भी बदलाव की संभावना फिलहाल तो नजर नहीं आती। 

Latest Cricket News