A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SL : हार्दिक पांड्या की चोट कितनी गंभीर, सामने आया ये बड़ा अपडेट

IND vs SL : हार्दिक पांड्या की चोट कितनी गंभीर, सामने आया ये बड़ा अपडेट

Hardik Pandya : श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज के पहले मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या कैच लेते वक्त चोटिल हो गए थे। इसके बाद उन्हें मैदान छोड़कर बाहर भी जाना पड़ा।

Hardik Pandya- India TV Hindi Image Source : GETTY Hardik Pandya

Haridik Pandya : भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के पहले मैच में भले टीम इंडिया जीत गई हो और सीरीज में भी उसने बढ़त बना ली हो, लेकिन उस वक्त भारतीय फैंस परेशान हो गए, जब कप्तान हार्दिक पांड्या एक कैच पकड़ते वक्त हल्के से चोटिल हो गए। कैच तो पकड़ लिया गया, लेकिन उसके बाद कुछ देर के लिए हार्दिक पांड्या मैदान से बाहर गए और फिर लौट भी आए। उनकी गैरहाजिरी में उपकप्तान सूर्यकुमार यादव ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली। इतना ही नहीं, दिक्कतें उस वक्त भी बढ़ती हुई नजर आई, जब आखिरी ओवर खुद कप्तान ने नहीं डाला, उन्होंने अक्षर पटेल को गेंदबाजी की कमान सौंपी, जो उस वक्त घातक लग रहा था। वैसे खुद हार्दिक पांड्या को ही गेंदबाजी करनी थी, लेकिन उन्होंने अक्षर पटेल को ये काम दिया और पटेल ने इस जिम्मेदारी को अच्छे ढंग से निभाया और मैच भी भारत की झोली में डाल दिया। लेकिन अब हार्दिक पांड्या की चोट को लेकर अपडेट सामने आया है। 

Image Source : ptiHardik Pandya

हार्दिक पांड्या ने अपनी चोट को लेकर दिया अपडेट 
हार्दिक पांड्या ने अपनी चोट के बारे में खुद ही बताया है। मैच के बाद कप्तान ने कहा कि उन्हें डराना अच्छा लगता है, हालांकि ये बात उन्होंने मजाकिया अंदाज में कही और उसके बाद बोले कि उनके पैर में कुछ ऐंठन आ गई थी। बोले कि मैच से पहले की रात उन्होंने ठीक से नींद नहीं ली थी और पर्याप्त पानी भी नहीं पीया था। इसलिए ऐंठन हो गई थी। मैं कुछ अस्वस्थ था और शरीर में तरल पदार्थ भी कम थे। यानी अपनी चोट के बारे में हार्दिक पांड्या ने खुद ही पूरी बातें साफ कर दी हैं, इससे जो सस्पेंस था कि अगले मैच में वे खेलते हुए दिखेंगे या नहीं, इससे भी करीब करीब पर्दा उठ गया है। अगले मैच में भी वे बतौर कप्तन नजर आएंगे। हार्दिक पांड्या ने पहले मैच का पहला ओवर खुद ही डाला और अच्छी गेंदबाजी भी की। हालांकि उनके पास ऑप्शन थे कि वे शिवम मावी, उमरान मलिक या फिर हर्षल पटेल से भी करवा सकते थे, लेकिन कप्तान ने ये जिम्मेदारी खुद ही उठाई। इस पर बात करते हुए पांड्या ने कहा कि जब से वे आईपीएल से लौटे हैं, नेट में नई गेंद से गेंदबाजी की प्रैक्टिस कर रहे हैं। उन्होंने अब नई गेंद से स्विंग भी कराना सीख लिया है। जो उनकी गेंदबाजी में ज्यादा तो नहीं, लेकिन हल्का सा नजर भी आया। 

Image Source : ptiHardik Pandya

हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर उठते हैं सवाल 
हार्दिक पांड्या अपनी इंजरी और फिटनेस को लेकर लगातार चर्चा में रहते हैं। वे पिछले साल कुछ समय के लिए दिक्कत में थे, इसलिए वे भारतीय टीम से भी बाहर रहे हैं। इस बीच जब से हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के कप्तान बने हैं और कहा जा रहा है कि वे आने वाले वक्त में भी टी20 के कप्तान रहेंगे, तभी से क्रिकेट दिग्गज उनकी फिटनेस को लेकर अपनी अपनी राय रख रहे हैं। कहा जा रहा है कि हार्दिक पांड्या के विकल्प की तलाश भी बीसीसीआई को करनी चाहिए, क्योंकि हार्दिक पांड्या अगर कहीं इंजरी का शिकार हो गए तो फिर आपके पास एक बैकअप कप्तान भी होना चाहिए। हालांकि हार्दिक पांड्या आगे भी कप्तान रहते हैं कि नहीं, ये तब साफ होगा, जब भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज खेली जाएगी। देखना होगा कि तब टीम की कमान किसके हाथ में रहती है। 

Latest Cricket News