A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा का अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

रोहित शर्मा का अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

IND vs SL: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में अर्धशतक लगाकर एक खास रिकॉर्ड बना लिया। उन्होंने जिस अंदाज में लगातार 2 पारियों में हाफ सेंचुरी लगाई ऐसा दुनिया का कोई और बल्लेबाज पहले नहीं कर सका था।

Rohit Sharma celebrates his half century in first ODI...- India TV Hindi Image Source : PTI Rohit Sharma celebrates his half century in first ODI against Sri Lanka

IND vs SL: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में जब बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर आए तो उनके सामने साबित करने के लिए बहुत कुछ था। निजी फॉर्म से लेकर फिटनेस तक, वह तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए गुवाहाटी के बरसाबारा स्टेडियम की पिच पर पहुंचे थे। तीन मैच की सीरीज के पहले वनडे में उन्होंने जिस तरह से शुरुआत की वह रोहित के फैंस के लिए नोस्टेल्जिया पैदा करने वाला था। भारतीय कप्तान ने अपने चिर परिचित अंदाज में पारी की शुरुआत की। उन्होंने पहले ओवर से ही गेंदबाजों पर प्रहार करना शुरू किया और तेज रफ्तार से अर्धशतक लगाकर एक स्पेशल रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

रोहित ने दी टीम इंडिया को खुशखबरी

Image Source : PTIRohit Sharma after scoring half century in first ODI against Sri Lanka

रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ 41 गेंदों में हाफ सेंचुरी के आंकड़े को छुआ। इस दौरान हिटमैन ने 7 चौके और 2 छक्के लगाए। यानी उन्होंने 50 के आंकड़े तक पहुंचने के लिए 80 फीसदी स्कोर चौकों-छक्कों से पूरे किए। यह रोहित का जाना पहचाना स्टाइल है और भारतीय टीम के लिए उनके खेलने का यह अंदाज किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है। रोहित ने 67 गेंदों की अपनी पारी में 83 रन बनाए जिसमें कुल 9 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। उनका विकेट वनडे डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज मधुशंका ने चटकाया।  

रोहित ने हाफ सेंचुरी लगाकर बनाया खास रिकॉर्ड

कप्तान रोहित ने इस मैच में अर्धशतक लगाकर वनडे इंटरनेशन की लगातार दो पारियों में इस दहलीज को पार किया। पर खास बात यह है कि उन्होंने ये दोनों फिफ्टी अलग-अलग बैटिंग पोजीशन पर खेलते हुए लगाई। हिटमैन ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले अपने पिछले वनडे की पारी में घायल हाथों से यादगार पारी खेली थी। हालांकि टीम इंडिया को इस नजदीकी मुकाबले में 5 रन से हार का सामना करना पड़ा था, पर रोहित के जीवट ने भारतीय फैंस को मुग्ध कर दिया था। भारतीय कप्तान ने नंबर 9 पर आकर बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में हाफ सेंचुरी लगाई थी। उन्होंने 28 रन की अपनी 51 रन की पारी में 3 चौके और 5 छक्के लगाए थे। रोहित ने लंका के खिलाफ अगले वनडे में नंबर 1 पोजीशन पर बैटिंग करते हुए फिफ्टी जड़ दी। इसी के साथ, रोहित लगातार 2 पारियों में नंबर 9 और नंबर 1 पर खेलते हुए अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए।

Latest Cricket News