A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SL: पहली बार टीम इंडिया के कप्तान बने सूर्यकुमार यादव, बीच मैच में पंड्या की जगह SKY को मिली कमान

IND vs SL: पहली बार टीम इंडिया के कप्तान बने सूर्यकुमार यादव, बीच मैच में पंड्या की जगह SKY को मिली कमान

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया को दो कप्तान मिले। इस कड़ी में सूर्यकुमार यादव पहली बार टीम इंडिया के कप्तान बने। उन्हें बीच मैच में हार्दिक पंड्या की जगह टीम की कमान थामनी पड़ी।

Suryakumar Yadav and Hardik Pamdya- India TV Hindi Image Source : GETTY Suryakumar Yadav and Hardik Pamdya

भारत और श्रीलंका के बीच जारी सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में एक अजीब घटना हुई। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दो खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की कप्तानी की। यह खास घटना भारत से मिले 163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की पारी में 10.4 ओवर के खेल के बाद हुई। मैच में इस पल तक भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या कर रहे थे। लेकिन इसके बाद टीम की कमान टी20 क्रिकेट के सुपरस्टार सूर्यकुमार यादव ने संभाली।

हार्दिक पंड्या की चोट ने सूर्या को बनाया कप्तान

दरअसल हर्षल पटेल ने भारत की ओर से 11वीं ओवर डाली। उनके ओवर के चौथे गेंद पर श्रीलंका के बल्लेबाज भनुका राजपक्षे ने मिड ऑन पर हवा में शॉट खेला। वहां मौजूद कप्तान हार्दिक पंड्या ने थोड़ी चहलकदमी करके गेंद तक अपनी पहुंच बनाई लेकिन कैच लपकने के दौरान नमी भरे आउटफील्ड में वह संतुलन कायम नहीं रख सके। पंड्या को पैरों में चोट लगी। बिना वक्त गंवाए भारतीय टीम के डॉक्टर फील्ड में पहुंच गए। टीम डॉक्टर ने पंड्या को बाहर ले जाने का फैसला किया। इधर पंड्या डगआउट में पहुंचे उधर भारतीय टीम की कमान सूर्या के हाथों में आ गई।

सूर्या की कप्तानी में भारत ने क्या पाया?

हालांकि श्रीलंकाई पारी के 14 ओवर के खात्मे के बाद कप्तान पंड्या मैदान पर वापस लौट आए लेकिन तब तक सूर्या कप्तानी का स्वाद चख चुके थे। स्काई ने इस मैच में 3.2 ओवर यानी कुल 20 गेंदों तक भारतीय टीम की कप्तानी की। श्रीलंका ने सूर्या की कप्तानी के दौरान 20 गेंदों में 39 रन बनाए और उसका कोई विकेट नहीं गिरा

श्रीलंका के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव को पहली बार भारतीय टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। उन्होंने इस जिम्मेदारी को सपने के सच होने जैसा बताते हुए कहा कि यह पिछले साल उनके अच्छे प्रदर्शन का इनाम है।

  

Latest Cricket News