A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया से ये खिलाड़ी बिना मैच खेले रिलीज, जानिए किसकी हुई एंट्री

टीम इंडिया से ये खिलाड़ी बिना मैच खेले रिलीज, जानिए किसकी हुई एंट्री

 टीम इंडिया ने तीसरे ही दिन श्रीलंका को पारी और 222 रन से हरा दिया। सीरीज का दूसरा मैच अब 12 मार्च से बेंगलोर में खेला जाएगा। 

Axar Patel- India TV Hindi Image Source : PTI Axar Patel

Highlights

  • भारत ने श्रीलंका को पहले मैच में पारी और 222 रन से हराया
  • सीरीज का दूसरा मैच 12 मार्च से बेंगलोर में खेला जाएगा
  • दूसरा मैच डे नाइट होगा और पिंक बॉल से खेला जाएगा

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीत लिया है। टीम इंडिया ने तीसरे ही दिन श्रीलंका को पारी और 222 रन से हरा दिया। सीरीज का दूसरा मैच अब 12 मार्च से बेंगलोर में खेला जाएगा। इस बीच टीम इंडिया में एक बड़ा फेरबदल किया गया है। खबर है कि कुलदीप यादव को टीम से रिलीज कर अक्षर पटेल को दूसरे टेस्ट के लिए जगह दी गई है। कुलदीप यादव लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, हालांकि इस सीरीज के लिए उन्हें जगह मिली थी, लेकिन पहले टेस्ट में टीम मैनेजमेंट ने जयंत यादव को मौका दिया। यानी कुलदीप यादव टीम में शामिल हुए, लेकिन बिना मैच खेले ही उन्हें वापस लौटना पड़ेगा। 

कुलदीप यादव की जगह लेंगे अक्षर पटेल
दोबारा फिट हुए हरफनमौला अक्षर पटेल को फिर से टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया है। वे श्रीलंका के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिए भारतीय टीम में बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव की जगह लेंगे। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने कुलदीप यादव को टीम से रिलीज कर दिया है। अक्षर पटेल चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा सके थे और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज भी नहीं खेल पाए थे। वह हाल ही में कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए थे। 

कुलदीप यादव ने आखिरी टेस्ट फरवरी 2021 में खेला था
बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया है कि अक्षर पटेल पहली पसंद थे, लेकिन वह पूरी तरह से फिट नहीं थे तो बैकअप के तौर पर कुलदीप यादव को रखा गया था। उन्होंने कहा कि अब अक्षर फिट है तो कुलदीप यादव को रिलीज कर दिया गया है। कुलदीप ने आखिरी बार टेस्ट फरवरी 2021 में खेला था। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट एक पारी और 222 रन से जीता था।

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News