A
Hindi News खेल क्रिकेट IND v SL: क्लीन स्वीप के बाद कप्तान रोहित के सामने खड़ी हुई ये बड़ी चुनौती, खुद किया खुलासा

IND v SL: क्लीन स्वीप के बाद कप्तान रोहित के सामने खड़ी हुई ये बड़ी चुनौती, खुद किया खुलासा

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम श्रीलंका को T20I सीरीज में 3-0 से मात देकर लगातार 4 सीरीज क्लीन स्वीप के साथ जीतने में सफल रही।

<p>रोहित शर्मा (फाइल...- India TV Hindi Image Source : GETTY रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

Highlights

  • श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने के साथ ही रोहित ने बतौर कप्तान लगातार चौथी सीरीज जीत ली।
  • तीसरे T20I मैच में श्रीलंका पर 6 विकेट से जीत दर्ज कर भारत ने सीरीज 3-0 से क्लीन स्वीप की।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम श्रीलंका को T20I सीरीज में 3-0 से मात देकर लगातार 4 सीरीज क्लीन स्वीप के साथ जीतने में सफल रही। इस शानदार जीत के बाद कप्तान रोहित ने कहा कि वह बेंच स्ट्रेंथ को परखना करना चाहते थे और जिसमें वह सफल रहे।

रोहित ने कहा, सभी खिलाड़ियों को यह बताना महत्वपूर्ण है कि आपको टीम में अपनी जगह को लेकर चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। हम बस टीम के अंदर मौजूद गैप को भरना चाहते हैं। हम बस आगे बढ़ना चाहते हैं।"

IPL 2022: पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को नियुक्त किया अपना नया कप्तान

रोहित समझते हैं कि इतने अच्छे प्रदर्शन के बाद प्लेइंग इलेवन चुनना पूरी तरह से एक अलग चुनौती है। उन्होंने कहा, "यह एक बड़ी चुनौती होगी, लेकिन फॉर्म में होना ज्यादा अच्छी बात है। हम बहुत अच्छा खेले। इस सीरीज से बहुत सारी सकारात्मकता मिली।"

रोहित ने आगे कहा, "इस सीरीज़ में हम अपनी बेंच स्ट्रेंथ को परखना चाहते थे और सभी खिलाड़ी इस पर खरे उतरे। जिन खिलाड़ियों को मौक़ा मिला, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। मैं चाहता हूं कि सभी खिलाड़ी बस अच्छा प्रदर्शन पर करने ध्यान दें, टीम में रहने या नहीं रहने के बारे में ज़्यादा चिंता न करें।"

गौरतलब है कि भारत ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद श्रेयस अय्यर (नाबाद 73) के लगातार तीसरे अर्धशतक की बदौलत तीसरे और अंतिम T20I मैच में श्रीलंका पर 19 गेंद रहते 6 विकेट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से क्लीन स्वीप की।

Latest Cricket News