A
Hindi News खेल क्रिकेट सिर्फ एक विकेट चटकाते ही बुमराह को पीछे छोड़ेंगे हार्दिक, T20 क्रिकेट में कर सकते हैं ये बड़ा कमाल

सिर्फ एक विकेट चटकाते ही बुमराह को पीछे छोड़ेंगे हार्दिक, T20 क्रिकेट में कर सकते हैं ये बड़ा कमाल

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच 6 अगस्त को खेला जाएगा। इस मैच में हार्दिक पांड्या स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीछे कर सकते हैं।

Jasprit Bumrah And Hardik Pandya- India TV Hindi Image Source : GETTY Jasprit Bumrah And Hardik Pandya

India vs West Indies 2nd T20: भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच 6 अगस्त को खेला जाएगा। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी। वहीं, भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या सीरीज में स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ सकते हैं। 

हार्दिक कर सकते हैं ये कमाल 

जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज टूर पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत के लिए हार्दिक पांड्या और बुमराह दोनों ने 70 विकेट चटकाए हैं। ऐसे में अगर हार्दिक वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 1 विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं, तो वह बुमराह को पीछे छोड़ सकते हैं। इसके अलावा उनके पास रविचंद्रन अश्विन को भी पीछे करने का मौका है, लेकिन इसके लिए हार्दिक को मैच में तीन विकेट झटकने होंगे। अश्विन के नाम टी20 इंटरनेशनल मैचों में 72 विकेट दर्ज हैं। 

टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट युजवेंद्र चहल ने अपने नाम किए हैं। उन्होंने 76 मुकाबलों में 93 विकेट चटकाए हैं। 90 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर भुवनेश्वर कुमार हैं। 

टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज: 

युजवेंद्र चहल- 93 विकेट
भुवनेश्वर कुमार- 90 विकेट
रविचंद्रन अश्विन- 72 विकेट
हार्दिक पांड्या- 70 विकेट
जसप्रीत बुमराह- 70 विकेट

ऐसा रहा है करियर 

हार्दिक पांड्या ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में 4 ओवर में 27 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था। उन्होंने भारत के लिए 88 टी20 मैचों में 1290  रन बनाए हैं। इसके अलावा 70 विकेट भी हासिल किए हैं। वह शानदार बल्लेबाजी के साथ-साथ बेहतरीन गेंदबाजी करने में माहिर प्लेयर हैं। 

Latest Cricket News