A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, जल्द लिया जाएगा फैसला

वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, जल्द लिया जाएगा फैसला

टीम इंडिया जुलाई के महीनें में वेस्टइंडीज का दौरा करेंगी। इस सीरीज के पहले भारतीय टीम में बड़ा बदलाव किया जा सकता है।

IND vs WI, Indian cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय टीम जुलाई के महीने में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। जहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। बीसीसीआई ने हाल ही में वनडे और टेस्ट टीम का ऐलान किया था। जबकि टी20 टीम का ऐलान अभी किया जाना है। माना जा रहा है कि चीफ सेलेक्टर के चुने जाने के बाद ही टी20 टीम का भी ऐलान किया जाएगा। लेकिन इस दौरे से पहले टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव किया जा सकता है।

क्या है वो बदलाव

दसअसल हाल ही में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से ठीक पहले एडिडास टीम इंडिया का किट स्पांसर बना था। लेकिन इस दौरान यह देखा गया था कि भारतीय टीम की जर्सी पर कोई लीड स्पांसर का नाम नहीं लिखा हुआ है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले बायजूस टीम इंडिया का लीड स्पांसर हुआ करता था। लेकिन अभी भारतीय टीम की जर्सी पर कोई लीड स्पांसर नहीं है। ऐसे में बीसीसीआई को एक लीड स्पांसर की तलाश थी। जोकि अब पूरी हो चुकी है। साथ ही उम्मीद है की टीम इंडिया की जर्सी पर जल्द ही बदलाव नजर आए।

फैंटेसी गेमिंग प्लेटफॉर्म ‘ड्रीम 11’ भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य जर्सी स्पांसर के रूप में बायजूस की जगह लेने के लिए तैयार है। हालांकि इसके लिए राशि की जानकारी नहीं हुई है लेकिन इसके पिछले करार से कम होने की उम्मीद है। पिछले फाइनेंशियल साइकल के खत्म होने के बाद बायूजस ने हटने का फैसला किया था जिसके बाद बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने अपने नए स्पांसर के लिए सीलबंद बोलियां आमंत्रित की थीं जिसमें ‘ड्रीम 11’ भी शामिल था। 

BCCI के सूत्र ने किया खुलासा

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा है कि हां ड्रीम 11 भारतीय टीम का नया जर्सी स्पांसर होगा। आप कुछ दिनों में घोषणा की उम्मीद कर सकते हैं।’’ जब ड्रीम 11 से जुड़े लोगों से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि सौदे की औपचारिक घोषणा करने से पहले कुछ प्रोटोकॉल तय करने हैं। हालांकि इस बारे में अभी तक बीसीसीआई और ड्रीम 11 की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Latest Cricket News