A
Hindi News खेल क्रिकेट दूसरे टेस्ट में इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर करेंगे रोहित शर्मा! पहले मैच में किया था निराश

दूसरे टेस्ट में इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर करेंगे रोहित शर्मा! पहले मैच में किया था निराश

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

IND vs WI, Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP रोहित शर्मा और आर अश्विन

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जी रही है। टीम इंडिया ने इस सीरीज ने का पहला मुकाबला जीत 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई से खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं वेस्टइंडीज की टीम वापसी की तलाश में होगी। सीरीज के पहले मुकाबले में भारत की ओर से दो खिलाड़ियों ने अपना टेस्ट डेब्यू किया था। भारत ने भले ही सीरीज का पहला मुकाबला जीत लिया हो, लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा सीरीज के दूसरे मुकाबले में एक खिलाड़ी को अपने प्लेइंग 11 से बाहर कर सकते हैं। इस खिलाड़ी ने सीरीज के पहले मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था।

इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से किया जाएगा बाहर!

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में एक खिलाड़ी जिसे रोहित शर्मा अपनी प्लेइंग 11 से बाहर कर सकते हैं वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि जयदेव उनादकट है। जयदेव उनादकट ने इस सीरीज के पहले मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। उन्होंने दोनों पारियों में सिर्फ 09 ओवर डालें और एक विकेट नहीं झटके। हालांकि वेस्टइंडीज की पिच तेज गेंदबाजों को मदद नहीं करती है। यही कारण है कि रोहित शर्मा ने उनसे इतने कम ओवर करवाएं थे। अब रोहित शर्मा उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं। ताकि टीम के अन्य खिलाड़ी भी वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैचों का अनुभव ले सके। ऐसे में रोहित शर्मा मुकेश कुमार का डेब्यू करवा सकते हैं।

टीम इंडिया के लिए दो खिलाड़ी कर चुके हैं डेब्यू

इस सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से दो खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था। ईशान किशन और यशस्वी जायसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने डेब्यू मुकाबले में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। यशस्वी जायसवाल ने तो अपने डेब्यू मैच पर ही प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया था। उन्होंने अपने बल्ले से 171 रन बनाए थे। उनकी इस पारी के लिए उन्हें यह खिताब दिया गया था। इस मैच में उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड भी बनाए थे।

टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी। 

Latest Cricket News