A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs WI ODI Series : विराट कोहली के आसपास भी नहीं है कोई खिलाड़ी, इतनी बार जीता है ये अवॉर्ड

IND vs WI ODI Series : विराट कोहली के आसपास भी नहीं है कोई खिलाड़ी, इतनी बार जीता है ये अवॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वन डे सीरीज शुरू होने वाली है। छह फरवरी को सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा वापसी कर रहे हैं।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

Highlights

  • छह फरवरी को होगा भारत बनाम वेस्टइंडीज पहला वन डे मैच
  • तीन मैचों की सीरीज के बाद तीन टी20 मैच भी खेले जाएंगे
  • ​रोहित शर्मा और विराट कोहली, दोनों एक साथ खेलेंगे मैच

IND vs WI Series Update News : भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वन डे सीरीज शुरू होने वाली है। छह फरवरी को सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा वापसी कर रहे हैं, वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली एक बार ​​फिर खिलाड़ी के रूप में खेलते हुए दिखाई देंगे। तीन मैचों की सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी खास होने वाली है, क्योंकि भारतीय टीम ने इस साल यानी 2022 में अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है। पहले दक्षिण अफ्रीका के ​खिलाफ दो टेस्ट मैच हारे और उसके बाद वन डे सीरीज के तीन के तीनों मैच टीम इं​डिया हार गई। 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के लिए फिनिशर बनना चाहते हैं दिनेश कार्तिक

अब जब वेस्टइंडीज से सामना होना है तो कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली पर काफी दारोमदार रहना है। वैसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जो सीरीज खेली गई, उसमें भी विराट कोहली बतौर प्लेयर की खेले, साथ ही कुछ अच्छी पारियां भी उनके बल्ले से निकलीं। हालांकि खुद विराट कोहली और उनके फैंस को इंतजार इस बात का है कि विराट कोहली शतक लगाएं, वो इंतजार अभी तक पूरा नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि अब विराट कोहली अपने घर पर खेलने उतरने वाले हैं, इसलिए अब शतक आने की उम्मीद ज्यादा है। इस बीच खास बात ये भी है कि विराट कोहली का वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रदर्शन अच्छा ही रहता है।

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : ये 33 खिलाड़ी पहले ही ​बिके, नीलामी में नहीं आएंगे

अभी तक भारत और वेस्टइंडीज के बीच जो भी वन डे मैच खेले गए हैं, उसमें सबसे ज्यादा बार मैन मैन ऑफ द मैच यानी मैच के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर का पुरस्कार विराट कोहली ने ही जीता है। भारत और वेस्टइंडीज का कोई और खिलाड़ी उनके आसपास भी नहीं है। विराट कोहली अब तक 13 बार मैन ऑफ द मैच बन चुके हैं, वहीं दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं, जो नौ बार से पुरस्कार जीत चुके हैं। तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज और दुनिया के धाकड़ बल्लेबाज रहे वि​व रिचर्ड्स् हैं। यानी विराट कोहली के आसपास भी कोई नहीं है। अब देखना होगा कि सालों बाद नई भूमिका में विराट कोहली तीन वन डे मैचों की सीरीज में कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

Latest Cricket News