A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs WI: संजू सैमसन एक और रिकॉर्ड के करीब, पहले टी20 में बनाने होंगे इतने रन

IND vs WI: संजू सैमसन एक और रिकॉर्ड के करीब, पहले टी20 में बनाने होंगे इतने रन

संजू सैमसन को वेस्टइंडीज दौरे पर काफी मौके दिए जा रहे हैं। अब वह टी20 सीरीज के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं। उन्हें इसके लिए सिर्फ 21 रनों की जरूरत होगी

Sanju Samson- India TV Hindi Image Source : GETTY संजू सैमसन

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे के बाद अब टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 03 अगस्त से खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए भी हार्दिक पांड्या ही टीम इंडिया के कप्तान होंगे। हार्दिक की कप्तानी में संजू सैमसन को दो वनडे मुकाबलो में खेलने का मौका मिला था। ऐसे में हार्दिक टी20 सीरीज के दौरान भी संजू पर अपना भरोसा जता सकते हैं। हार्दिक इस सीरीज में संजू सैमसन को अगर खेलने का मौका देते हैं तो वह टी20 में एक बड़ा कारनामा कर सकते हैं। संजू सैमसन अपने एक रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं और वह इस रिकॉर्ड को सिर्फ एक मैच में हासिल कर सकते हैं।

संजू के पास अच्छा मौका

संजू सैमसन पिछले कुछ समय से लगातार टीम की प्लेइंग 11 से अंदर बाहर होते रहे हैं, लेकिन इस दौरे पर ऐसा देखा गया है कि हार्दिक की कप्तानी में संजू को काफी मौके दिए जा रहे हैं। संजू को अब इन मौको का सही इस्तेमाल करना है। संजू इस सीरीज में सिर्फ 21 रन बना लेते हैं तो वह टी20 में अपने 6000 रन पूरे कर लेंगे। हालांकि इनमें से ज्यादातर रन आईपीएल के दौरान बनाए गए हैं। संजू इस सीरीज में बतौर विकेटकीपर नजर आ सकते हैं। पांच मैचों की इस सीरीज में संजू बड़ी आसानी से 21 रन बना सकते हैं।

संजू सैमसन ने टी20 में कुल 241 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 28.60 की औसत से 5979 रन बनाए हैं। संजू का स्ट्राइक रेट भी काफी शानदार रहा है। वह टी20 में 133.07 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं। टी20 में उनका सर्वाधिक स्कोर 119 रनों का है। संजू के पास अब मौका है कि वह अपने इन स्टेट्स को और भी सुधार ले। फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि संजू इस सीरीज में कुछ कमाल कर सकते हैं। संजू ने इस साल के आईपीएल में अपने नाम के अनुकूल प्रदर्शन नहीं किया था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 स्क्वॉड

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्य कुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश 

Latest Cricket News