A
Hindi News खेल क्रिकेट BCCI ने रनों का अंबार लगाने वाले इस खिलाड़ी को फिर किया इग्नोर, बना चुका है 3500 से ज्यादा रन

BCCI ने रनों का अंबार लगाने वाले इस खिलाड़ी को फिर किया इग्नोर, बना चुका है 3500 से ज्यादा रन

वेस्टइंडीज दौरे के लिए बीसीसीआई ने एक बार फिर से एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में मौका नहीं दिया है जो लगभग 80 की औसत से बल्लेबाजी करता है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय खिलाड़ी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। भारतीय टीम जुलाई के महीने में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। इस दौरे के लिए टेस्ट और वनडे टीम का ऐलान कर दिया गया है। लेकिन बीसीसीआई ने एक बार फिर से ऐसे खिलाड़ी को इग्नोर कर दिया जिसने हाल ही में रनों का अंबार लगाया है। इस खिलाड़ी को बोर्ड पिछली तीन सीरीज के लगातार टीम में मौका नहीं दे रहा है। हाल ही में घरेलू टूर्नामेंट में इस खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन इसका फल इस खिलाड़ी को नहीं मिला। हम बात कर रहे हैं स्टार बल्लेबाज सरफराज खान के बारे में। सरफराज खान एक बार फिर से भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह नहीं बना सके हैं।

इस बार भी जारी रहा इंतजार

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले सीरीज के लिए जैसे ही टीम इंडिया का ऐलान किया गया, वैसे ही हर कोई हैरान हो गया जब सरफराज खान का नाम भारतीय टेस्ट स्क्वॉड में नजर नहीं आया। सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा एक बार फिर से तेज हो गई कि भला बीसीसीआई सरफराज खान को क्यों इग्नोर कर रही है। सरफराज खान के फर्स्ट क्लास करियर पर एक नजर डाले तो उन्होंने 37 मैचों में 79.65 की औसत से 3505 रन बनाए हैं। लगभग 80 की औसत होने के बाद भी बीसीसीआई ने उन्हें मौका नहीं दिया।

पुजारा को टीम से किया गया बाहर

भारतीय टेस्ट टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को इस बार टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है। हाल ही में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। जहां पुजारा ने टीम इंडिया को निराश करते हुए रन नहीं बनाए थे। लगातार फ्लॉप प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम से अब बाहर कर दिया गया है। नए नाम पर नजर डालें तो यशस्वी जायसवाल को टेस्ट टीम में मौका मिला है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

Latest Cricket News