A
Hindi News खेल क्रिकेट Deepak Chahar: लगभग 7 महीने बाद वापसी कर रहे दीपक चाहर थे नर्वस, पहले मुकाबले में ही बन गए सबसे बड़े खिलाड़ी

Deepak Chahar: लगभग 7 महीने बाद वापसी कर रहे दीपक चाहर थे नर्वस, पहले मुकाबले में ही बन गए सबसे बड़े खिलाड़ी

Deepak Chahar: लगभग सात महीने के बाद इंजरी से वापसी कर रहे दीपक चाहर ने इस मुकाबले में मेजबान टीम के टॉप ऑर्डर का सफाया किया और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

Deepak Chahar against Zimbabwe- India TV Hindi Image Source : GETTY Deepak Chahar against Zimbabwe

Highlights

  • चीपक चाहर ने चटकाए तीन विकेट
  • जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में चाहर बने प्लेयर ऑफ द मैच
  • भारत ने पहले वनडे में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया

Deepak Chahar: टीम इंडिया ने सीरीज के पहले वनडे में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। इस मुकाबले में भारत के सामने जीत के लिए 190 रन का छोटा लक्ष्य था जिसे शिखर धवन और शुभमन गिल ने आसानी से हासिल कर लिया। दोनों ने नाबाद अर्धशतकीय पारियां खेली। लेकिन प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से दीपक चाहर को नवाजा गया। चाहर ने अपने साथी गेंदबाजों के साथ जीत की बुनियाद पहली पारी में ही रख दी थी।

गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश कप्तान केएल राहुल

यही वजह है कि मैच के बाद भारतीय कप्तान केएल राहुल अपनी बॉलिंग यूनिट से काफी प्रभावित दिखे। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, ‘‘विकेट चटकाना काफी अहम था। स्विंग और सीम मूवमेंट भी था। लेकिन गेंदबाजों को सही जगह पर गेंद डालकर अनुशासित गेंदबाजी करते हुए देखना अच्छा था।’’

चाहर की इंजरी के बाद शानदार वापसी

लगभग सात महीने के बाद इंजरी से वापसी कर रहे चाहर ने इस मुकाबले में मेजबान टीम के टॉप ऑर्डर का सफाया किया। उन्होंने 26 के स्कोर तक जिम्बाब्वे के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। वहीं 31 के स्कोर पर चाहर ने तीसरे बल्लेबाज को भी चलता कर दिया। इन तीन विकेटों के दम पर उन्होंने मेजबानों को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया लिहाजा उन्हें मुकाबले का सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी माना गया। तेज गेंदबाज चाहर ने 27 रन देकर तीन विकेट झटके। उन्होंने अपना स्पेल शुरू करने के बारे में कहा, ‘‘जब आप साढ़े छह महीने बाद अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे होते हो तो आप हमेशा नर्वस होते हो। यहां आने से पहले मैंने चार-पांच अभ्यास मैच खेले थे। लेकिन देश के लिये खेलने में आप अच्छा करना चाहते हो।”

गेंदबाजों ने रखी जीत की बुनियाद

उनके अलावा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने भी तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। प्रसिद्ध ने जिम्बाब्वे के मिडिल ऑर्डर पर जमकर अटैक किया जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ हालिया सीरीज में दो शतक लगाने वाले सिकंदर रजा का विकेट भी शामिल था। वहीं पटेल ने खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे रेजिस चकाब्वा को चलता किया।

Latest Cricket News