A
Hindi News खेल क्रिकेट IND W vs AUS W: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 मैच में रौंदा, दर्ज की बड़ी जीत

IND W vs AUS W: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 मैच में रौंदा, दर्ज की बड़ी जीत

IND W vs AUS W: भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को 9 विकेट से हराया। इस जीत के साथ टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-0 से आगे हो गई है।

India Women vs Australia Women- India TV Hindi Image Source : PTI IND W vs AUS W

IND W vs AUS W: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। वनडे सीरीज में 3-0 से मिली हार के बाद टीम इंडिया ने इस मुकाबले में दमदार कमबैक किया है। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पूरी तरह से डोमिनेट किया फिर चाहे वो बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या फिर फील्डिंग हो भारत ने अपना दबदबा बनाए रखा और मजबूत नजर आ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस मुकाबले में एक भी मौका नहीं दिया।

कैसा रहा मैच का हाल

टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय खिलाड़ियों ने टीम की कप्तान को निराश नहीं किया और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 19.2 ओवर में 141 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। इस दौरान टिटास साधु भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रही। उन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट झटके। उनके अलावा श्रेयांका पाटिल और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट झटके, वहीं अमनजोत कौर और रेनुका सिंह को भी एक-एक सफलता मिली।

बल्लेबाजों ने किया दमदार प्रदर्शन

भारतीय गेंदबाजों ने भले ही शानदार गेंदबाजी की लेकिन टीम इंडिया के सामने अब 142 रनों का सम्मानजनक टारगेट था, जिसे ऑस्ट्रेलिया जैसी गेंदबाजी के सामने चेज कर पाना कोई आसान काम नहीं था। लेकिन टीम इंडिया की बल्लेबाजों ने निराश नहीं किया और मैच के पहले ही ओवर से ऑस्ट्रेलिया पर अपने दबदबे को जारी रखा। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही ओवर में लय खो बैठी और उन्होंने 14 एक्ट्रा रन दे डाले। अब टीम इंडिया के पास सिर्फ उस लय को बनाए रखने का काम था जिसे शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने जारी रखा। इस मुकाबले में शैफाली वर्मा ने 44 गेंदों पर 64 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं मंधाना ने भी 52 गेंदों पर 54 रन बनाए। टीम इंडिया के पास इस मैच को 10 विकेट से जीतने का मौका था, लेकिन वे ऐसा नहीं कर सके क्योंकि टीम इंडिया जब जीत से सिर्फ 5 रन दूर थी तब ही स्मृति मंधाना ने अपना विकेट गंवा दिया और टीम इंडिया यह मैच 9 विकेट से जीत सकी।

यह भी पढ़ें

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान समेत इन तीन टीमों से भारत की टक्कर, जानें कैसा रहा है टी20 में आंकड़ा

T20 World Cup 2024 का शेड्यूल जारी, इस दिन खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला

Latest Cricket News