A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया के लिए इन दो खिलाड़ियों ने किया डेब्यू, केरल के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास

टीम इंडिया के लिए इन दो खिलाड़ियों ने किया डेब्यू, केरल के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास

बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया के लिए दो खिलाड़ियों ने डेब्यू किया है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय महिला क्रिकेट टीम

महिला टी20 विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल दहला देने वाली सेमीफाइनल हार के बाद हरमनप्रीत कौर की भारतीय महिलाएं पहली बार मैदान पर लौटीं हैं। इसके साथ ही भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीद खेली जाएगी। टीम इंडिया ने इस सीरीज के साथ ही महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियां भी शुरू कर दी है। इस बीच, अपने नए कार्यभार के लिए, भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच के लिए कुछ महिला खिलाड़ियों को डेब्यू कैप सौंपी है।

केरल के खिलाड़ी ने रचा इतिहास

मिन्नू मणि ने भारतीय राष्ट्रीय टीम में केरल राज्य से खेलने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनकर इतिहास रच दिया है। मणि वायनाड के चोयिमुला में एक बहुत ही साधारण परीवार से आती हैं। उनके पिता मणि सीके एक दिहाड़ी मजदूर हैं और उनकी मां वसंता एक गृहिणी हैं। मणि ने 2023 में टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण में महिला प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व किया है। उन्हें 30 लाख रुपये में चुना गया था। मणि एक ऑलराउंडर हैं और दाएं हाथ से ऑफ स्पिन गेंदबाजी करती हैं। उन्होंने डब्ल्यूपीएल 2023 में डीसी महिलाओं के लिए एमआई महिला, जीजी महिला और एमआई महिला के खिलाफ तीन मैच खेले। घरेलू क्षेत्र में, मणि अपने राज्य केरल महिला के लिए खेलती हैं।

इस खिलाड़ी ने भी किया डेब्यू

विशेष रूप से, हरमनप्रीत की टीम ने बरेड्डी अनुशा को भारतीय टीम के लिए पहली बार मौका दिया। बैरेडी आंध्र प्रदेश के अनंतपुर के रहने वाली 20 वर्षीय बाएं हाथ की स्पिनर हैं। वह एसीसी महिला इमर्जिंग टीम कप के लिए भारत ए महिला टीम का हिस्सा थीं, जिसे भारत ने जीता था। बैरेडी को हांगकांग के विरुद्ध खेलने पर टीम के लिए एक गेम मिला। घरेलू सर्किट में, 20 वर्षीय खिलाड़ी आंध्र महिला टीम के लिए खेलती है। जहां उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है।

Latest Cricket News