A
Hindi News खेल क्रिकेट IND W vs BANW: हरमनप्रीत कौर के बर्ताव से भड़क गईं बांग्लादेश की कप्तान, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कह दी बड़ी बात

IND W vs BANW: हरमनप्रीत कौर के बर्ताव से भड़क गईं बांग्लादेश की कप्तान, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कह दी बड़ी बात

बांग्लादेश महिला टीम के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के दौरान अंपायर द्वारा कई फैसले खराब दिए गए। इस मुद्दे पर हरमनप्रीत कौर काफी नाराज नजर आई थी।

IND W vs BAN W- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत और बांग्लादेश महिला टीम की कप्तान

भारत की महिला टीम और बांग्लादेश की महिला टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। इस सीरीज का रिजल्ट 1-1 से बराबर रहा। सीरीज का तीसरा मैच टाई पर खत्म हुआ तो भारतीय खिलाड़ी काफी नाखुश नजर आए। टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर इस मुकाबले में हुआ अंपायरिंग को लेकर काफी नाराज थी। भारत और बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के बीच शनिवार (22 जुलाई) को ढाका के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में हुए तीसरे वनडे-इंटरनेशनल मैच के दौरान बड़ा विवाद खड़ा हो गया। 

जीत के लिए 226 रनों का पीछा करते हुए, भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर को अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया, जिसके बाद सीनियर बल्लेबाज ने अपना आपा खो दिया और डगआउट में वापस जाने से पहले अपने बल्ले से स्टंप पर मार दिया। हरमनप्रीत कौर की अंपायर के साथ तीखी नोकझोंक भी हुई, हरमनप्रीत के अनुसार गेंद उनके पैड पर लगने से पहले बल्ले से छू गई थी। लेकिन उस गेंद पर स्लिप में खड़े फील्डर ने कैच पकड़ लिया था।

हरमनप्रीत कौर ने की थी अंपायरिंग की आलोचना

तनावपूर्ण IND-W बनाम BAN-W दूसरा वनडे मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ लेकिन कोई सुपर ओवर नहीं हुआ और परिणामस्वरूप भारत महिला बनाम बांग्लादेश महिला तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई। मैच ख़त्म होने के बाद, भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पूरी वनडे सीरीज में खराब अंपायरिंग मानकों की आलोचना करती नजर आई। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में इस मुद्दे को लेकर खुलकर बातें करी। हरमनप्रीत ने कहा कि इस खेल से बहुत कुछ सीखने को मिला। क्रिकेट के अलावा भी, जिस तरह की अंपायरिंग वहां हो रही थी, हम बहुत हैरान थे। अगली बार जब भी हम बांग्लादेश आ रहे होंगे, तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमें इस तरह की अंपायरिंग से निपटना होगा और उसके अनुसार खुद को तैयार करना होगा... हमने खेल को बहुत अच्छी तरह से नियंत्रित किया, लेकिन जैसा कि मैंने पहले बताया था कि कुछ खराब अंपायरिंग की गई थी और हम अंपायरों द्वारा दिए गए कुछ फैसलों से वास्तव में निराश हैं।

क्या बोलीं बांग्लादेश की कप्तान

बांग्लादेश महिला टीम की कप्तान निगार सुल्ताना जोती ने हरमनप्रीत कौर की आलोचना करते हुए कहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर भारतीय कप्तान को थोड़े तमीज से बात करनी चाहिए थी। उन्होंने का कि हमें इसके बारे में कुछ नहीं करना है। लेकिन एक खिलाड़ी के रूप में, उन्हें थोड़े मैनर के साथ बात करनी चाहिए थी। यह पूरी तरह से उसका मामला है और मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगी। कुछ बातचीत थी जिसका मैं खुलासा नहीं कर सकती। लेकिन मुझे लगा कि माहौल सही नहीं था और इसलिए हम वहां से चले गए। क्रिकेट एक सम्मानजनक खेल है और जेंटलमैन का खेल है।

Latest Cricket News