A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2022: बल्लेबाजों की धमक से सुपर-4 में पहुंची टीम इंडिया, कोहली-सूर्या के तूफान में उड़ा हॉन्गकॉन्ग

Asia Cup 2022: बल्लेबाजों की धमक से सुपर-4 में पहुंची टीम इंडिया, कोहली-सूर्या के तूफान में उड़ा हॉन्गकॉन्ग

Asia Cup 2022: भारत ने एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान को शिकस्त देने के बाद दूसरे मैच में हॉन्गकॉन्ग को 40 रन से हराकर सुपर-4 में बनाई जगह।

India vs Hong Kong- India TV Hindi Image Source : BCCI@TWITTER India vs Hong Kong

Highlights

  • भारत ने हॉन्ग कॉन्ग को 40 रन से हराया
  • भारत के 192 के जवाब में हॉन्ग कॉन्ग ने बनाए 152 रन
  • एशिया कप 2022 के सुपर-4 में पहुंची टीम इंडिया

Asia Cup, IND vs HKG: एशिया कप 2022 के पहले मैच में जब आर्च राइवल्स पाकिस्तान को नहीं छोड़ा तो ये तो हॉन्गकॉन्ग थी। फर्क बस इतना रहा कि इस बार विनिंग मोमेंट में कमान गेंदबाजों के हाथों में थी। नई नवेली छोटी टीम के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों के पास 192 रन का शानदार कुशन था लिहाजा गेंदबाजों ने प्रदर्शन भी खूब आराम से किया। हॉन्गकॉन्ग के बल्लेबाजों ने रेग्यूलर इंटरवल पर चौके छक्के भी लगाए पर आखिर में उन्हें ताकतवर भारतीय टीम के खिलाफ 40 रन से हार मिली।

सुपर-4 में पहुंची टीम इंडिया

भारतीय टीम को बैक टू बैक दो मैचों में दो जीतें मिली। पहले में पड़ोसी पाकिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त दी और दूसरे में हॉन्ग कॉन्ग को पराजित किया। इस जीत के साथ भारतीय टीम सौ फीसदी नंबर के साथ सुपर-4 में पहुंच गई।

आसान मैच में हुई गेंदबाजों की कठिन परीक्षा

हालांकि इस मैच में भारत की जीत पहली पारी के बाद ही लगभग पक्की हो चुकी थी पर रस्म अदायगी के लिए ही सही गेंदबाजों का इम्तिहान बाकी था। इस परीक्षा में दो युवा गेंदबाज, अर्शदीप सिंह और आवेश खान को थोड़ा मुश्किल का सामना करना पड़ा। बाबर हयात और किंचित शाह इन दोनों युवा गेंदबाजों की धुनाई की। हॉन्गकॉन्ग के बल्लेबाजों ने बड़े जिगर के साथ बल्लेबाजी करते हुए 152 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों को शुक्रिया अदा करना चाहिए विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का जिन्होंने अपने बल्ले से आतिशी पारी खेलकर पहली पारी में ही मुकाबले का अंजाम लिख दिया था।

कोहली-सूर्यकुमार ने बुलेट की रफ्तार से बनाए रन

सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अंतिम 7 ओवर में 14 की रेन रेट से 98 रन की साझेदारी की। सूर्यकुमार ने 26 गेंदों पर लगाकर 261.53 की स्ट्राइक रेट से 68 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 6 चौकों के साथ 6 आकर्षक छक्के भी शामिल थे। इस मुकाबले में सूर्या ने अपना बेस्ट दिया। उन्होंने अपने स्टाइल में 360 डिग्री पर मैदान के चारों ओर कलात्मक शॉट लगाए। ये पारी इतनी बड़ी थी कि खुद विराट ने भी उन्हें झुककर सलाम किया।

वहीं कोहली एकबार फिर से फॉर्म में वापसी करते दिखे। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले से इतर बेदाग पारी खेली। वे पांचवें ओवर में आए और आखिर तक आउट नहीं हुए। 33 साल के विराट ने 44 गेंदों पर 134.09 की रन रेट से 59 रन बनाए।

Latest Cricket News