A
Hindi News खेल क्रिकेट साउथ अफ्रीका से हारने पर भारत को बड़ा नुकसान, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 5वें स्थान पर खिसका

साउथ अफ्रीका से हारने पर भारत को बड़ा नुकसान, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 5वें स्थान पर खिसका

केपटाउन टेस्ट में साउथ अफ्रीका हार के साथ सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप टेबल में पांचवें स्थान पर खिसक गई ।

<p>साउथ अफ्रीका से...- India TV Hindi Image Source : GETTY साउथ अफ्रीका से हारने पर भारत को बड़ा नुकसान, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 5वें स्थान पर खिसका

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज हारने का बड़ा खामियाजा टीम इंडिया को उठाना पड़ा है। केपटाउन टेस्ट में साउथ अफ्रीका हार के साथ सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप टेबल में पांचवें स्थान पर खिसक गई ।

डब्ल्यूटीसी पहले सत्र की उपविजेता भारतीय टीम इस समय दूसरे सत्र में पांचवें स्थान पर है और उसके 49 .07 प्रतिशत अंक (पीसीटी) हैं । भारत ने दूसरे सत्र में नौ टेस्ट खेलकर चार जीते , तीन हारे और दो ड्रॉ खेले हैं। भारत के कुल 53 अंक हैं लेकिन गणना पीसीटी की होती है । दूसरे टेस्ट के बाद भारत 55 .21 पीसीटी अंक लेकर चौथे स्थान पर और दक्षिण अफ्रीका 50 पीसीटी के साथ पांचवें स्थान पर था।

केपटाउन टेस्ट जीतकर दक्षिण अफ्रीका चौथे स्थान पर आ गया। श्रीलंका सौ पीसीटी के साथ शीर्ष पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे और पाकिस्तान तीसरे स्थान पर है। पिछला चैम्पियन न्यूजीलैंड छठे स्थान पर है। 

(with Bhasha Inputs)

Latest Cricket News