A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, एक दशक बाद हो रही धुरंधर की वापसी

ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, एक दशक बाद हो रही धुरंधर की वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 18 सदस्यों वाली भारतीय टीम का ऐलान किया गया है। एक पुराने धुरंधर की लगभग एक दशक बाद इस टीम में वापसी हो रही है।

Jaydev Unadkat- India TV Hindi Image Source : PTI Jaydev Unadkat

टेस्ट सीरीज में दो मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया पर 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी टीम इंडिया का काम अभी पूरा नहीं हुआ है। सीरीज के दो टेस्ट अभी बाकी हैं जिन्हें जीतकर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ कर सकती है। टेस्ट सीरीज का सफर भले ही अब तक आधा ही खत्म हुआ हो पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू हो रही वनडे सीरीज की तैयारियों को भी अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में बीसीसीआई ने तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए 18 सदस्यों वाले भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। भारतीय सेलेक्टर्स ने इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह दी है जिसे भारतीय क्रिकेट ने लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में शायद बरसों पहले भुला दिया था।

लगभग एक दशक बाद जयदेव उनादकट की वापसी

Image Source : PTIJaydev Unadkat

सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट को रविवार को दोहरी खुशी मिली। उन्होंने 19 फरवरी को फाइनल मैच में बंगाल को शिकस्त देकर रणजी ट्रॉफी खिताब को अपने नाम किया। अभी इस जीत का जश्न थमा भी नहीं था कि 31 साल के तेज गेंदबाज को एक और खुशखबरी मिल गई। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड में चुन लिया गया। उनादकट की वनडे टीम में वापसी नौ साल से भी लंबे अंतराल के बाद हुई है।

उनाकट ने 2013 में खेला पिछला वनडे मैच

डोमस्टिक क्रिकेट में लगातार शानदार गेंदबाजी कर रहे जयदेव उनादकट ने अपने करियर का पिछला वनडे मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 नवंबर 2013 को कोच्चि में खेला था। जुलाई 2013 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में वनडे डेब्यू करने वाले उनादकट का वनडे करियर भले ही 10 साल लंबा नजर आता हो, लेकिन वह टीम इंडिया का हिस्सा शुरुआती पांच महीने तक ही रह सके। इस तेज गेंदबाज ने अपने करियर में अब तक सिर्फ 7 वनडे मैच की इतनी ही पारियों में 26.12 के औसत से आठ विकेट चटकाए हैं। उनकी इकॉनमी बेहद शानदार 4.01 की रही है और पारी में 41 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंग्टन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट।

बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक वजहों से सीरीज के पहले मैच में उपलब्ध नहीं रहेंगे। उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कमान उपकप्तान हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला वनडे 17 मार्च को वानखेडे स्टेडियम, मुंबई में खेला जाएगा। दूसरा मैच विशाखापट्टनम में 19 मार्च को होगा और तीसरा और अंतिम मैच 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा।    

Latest Cricket News