A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया करेगी इस देश का दौरा, रोहित नहीं ये खिलाड़ी होगा कप्तान!

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया करेगी इस देश का दौरा, रोहित नहीं ये खिलाड़ी होगा कप्तान!

वनडे वर्ल्ड कप इस साल भारत में खेला जाना है। इससे पहले टीम इंडिया एक सीरीज के लिए दूसरे देश का दौरा करेगी।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इसी बीच टीम इंडिया के लिए टी20 सीरीज का ऐलान कर दिया गया है। दरअसल टीम इंडिया अगस्त के महीने में टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी। क्रिकेट आयरलैंड ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी देते हुए फैंस को खुश कर दिया। दरअसल टीम इंडिया इन देशों में मैच खेल कर क्रिकेट को बढ़ावा देती है। पिछली बार जब टीम इंडिया ने आयरलैंड का दौरा किया था तब वहां पर भारी तादाद में फैंस मैच देखने के लिए स्टेडियम में पहुंचे थे। 

क्रिकेट बोर्ड क्या कहा

क्रिकेट आयरलैंड ने इस सीरीज को लेकर कहा कि आयरलैंड के क्रिकेट फैंस दुनिया की नंबर एक टी20 टीम भारत को देखने का लुत्फ उठा सकेंगे, जब एशिया के शीर्ष खिलाड़ी इस साल अगस्त के महीने में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए यहां आएंगे। पिछले साल जब टीम इंडिया टी20 सीरीज के लिए यहां पहुंची थी तब हार्दिक पांड्या की कप्तानी में दो रोमांचक मुकाबले खेले गए थे। भारत ने उस वक्त सीरीज 2-0 से जीती थी।

ये खिलाड़ी बन सकता है कप्तान

आपको बता दे कि टीम इंडिया जब इस सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी तब वनडे वर्ल्ड कप सिर्फ दो महीने दूर होगा। ऐसे में इस सीरीज के लिए बीसीसीआई अपनी बी टीम को दौरे पर भेज सकती है। वहीं एक बार फिर से हार्दिक पांड्या कप्तानी करते नजर आ सकते हैं। हालांकि आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड के लिए यह सीरीज काफी मायने रखती है क्योंकि इस सीरीज के दौरान होने वाले मैचों को देखने के लिए फैंस भारी तादाद में मैदान पर पहुंचते हैं। इस सीरीज का आयोजन 18 से 23 अगस्त तक होगा। 

क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वार्रेन डेयूट्रोम ने कहा कि पुरुष क्रिकेट के मामले में गर्मी का 2023 सत्र किसी जश्न की तरह होगा। फैंस के लिए यह बहुत खास होगा। हम आज पुष्टि कर सकते हैं कि भारत लगातार दूसरे साल आयरलैंड का दौरा करेगा। हमारी टीम इससे पहले मई में बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप सुपर लीग के तहत खेले जाने वाली वनडे सीरीज में भाग लेगी। उन्होंने कहा कि हम पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि हम जून में लॉर्ड्स में टेस्ट मैच और फिर सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे।

Latest Cricket News