A
Hindi News खेल क्रिकेट India TV Poll: न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या के नहीं खेलने से टीम इंडिया को नुकसान होगा? जानें फैंस की राय

India TV Poll: न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या के नहीं खेलने से टीम इंडिया को नुकसान होगा? जानें फैंस की राय

India TV Poll: भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या के बिना मैदान पर उतरेगी। वह बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले चोटिल हो गए थे और वह अभी रिकवरी कर रहे हैं।

Hardik Pandya- India TV Hindi Image Source : AP हार्दिक पांड्या

India TV Poll: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला जाना है। इस मैच का आयोजन धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में किया जाएगा। इस मैच से टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इंजरी के कारण पहले ही बाहर हो चुके हैं। वर्ल्ड कप में दोनों ही टीम पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। भारत और न्यूजीलैंड ने अभी तक कुल 4 मुकाबले खेले हैं और उन्हें सभी चार मैचों में जीत हासिल हुई है। ऐसे आज किसी एक टीम का विजय रथ वनडे वर्ल्ड कप में रुक जाएगा। भारत के लिए यह मुकाबले काफी अहम है क्योंकि आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया का प्रदर्शन न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में आज होने वाले में मुकाबले में टीम इंडिया हार्दिक पांड्या को जरूर मिस करेगी।

हार्दिक को मिस करेगी टीम इंडिया?

हार्दिक पांड्या बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोटिल हो गए थे। वह टीम इंडिया के साथ धर्मशाला भी नहीं आए हैं। उनकी इंजरी का इलाज बैंगलोर के एनसीए में किया जा रहा है। हार्दिक पांड्या की इंजरी टीम इंडिया के आगे चलकर चिंता का विषय बन सकती है। भारतीय टीम के पास इस वक्ता हार्दिक पांड्या जैसा कोई भी खिलाड़ी मौजूद नहीं है। हार्दिक पांड्या को लेकर इंडिया टीवी ने अपने वेबसाइट और सोशल मीडिया पर एक पोल चलाया, जिसमें फैंस से पूछा गया कि क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या के नहीं खेलने से टीम इंडिया को नुकसान होगा? इस पर 7464 लोगों ने वोट किया। जहां हां, नहीं और कह नहीं सकते में उन्हें जवाब देना था।

क्या है फैंस का राय

हार्दिक को लेकर पूछे गए इस सवाल में फैंस 44% लोगों ने हां वहीं 51% लोगों ने नहीं में जवाब दिया। हां और नहीं में फैंस के बीच कुछ खास अंतर नहीं नजर आया। यानी कि फैंस के बीच भी इस सवाल को लेकर काफी ज्यादा टक्कर है। वहीं 5% फैंस ऐसे भी रहे जिन्होंने इसका जवाब कह नहीं सकते में दिया। यानी कि वे फैंस इस सवाल को लेकर कंप्यूज नजर आए। हार्दिक पांड्या इस साल वर्ल्ड कप में काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन इंजरी के कारण टीम इंडिया को गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अब नुकसान हुआ है।

{img-68737}

हार्दिका की जगह किसे मिलेगा मौका

हार्दिक पांड्या की इंजरी के बाद बीसीसीआई ने उनको लेकर एक अपडेट दिया, जिसमें उन्होंने साफ कहा है कि हार्दिक पांड्या इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच में टीम के साथ शामिल हो जाएंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि सिर्फ न्यूजीलैंड वाले मैच के प्लेइंग 11 में बदलाव किया जा सकता है। हार्दिक की जगह रोहित शर्मा सूर्यकुमार यादव को मौका दे सकते हैं। वहीं गेंदबाजी को थोड़ मजबूत करने के लिए वह शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग 11 से बाहर कर शमी को शामिल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

IND vs NZ: वर्ल्ड कप के बीच ICC पर भड़के राहुल द्रविड़, पिच को लेकर खड़ा हुआ नया बवाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की आखिरी वर्ल्ड कप जीत, जानें कैसा रहा था 20 साल पहले का वो मैच

Latest Cricket News